अभी-अभी: CM योगी ने जारी किया बड़ा फरमान, अब राष्ट्रगान ना गाने वाले 150 मदरसों पर लगेगा ताला

उत्‍तरप्रदेश में 15 अगस्‍त के मौके पर जिन मदरसों में राष्ट्रगान नहीं गाया गया उन मदरसों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है। योगी सरकार 15 अगस्‍त से पहले जारी फरमान को ना मानने वाले मदरसों पर राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई कर सकती है।अभी-अभी: CM योगी ने जारी किआ बड़ा फरमान, अब राष्ट्रगान ना गाने वाले 150 मदरसों पर लगेगा ताला
इस आदेश का करीब 150 मदरसों में पालन नहीं किया गया है। इसकी शिकायत मिलने पर बरेली के डिविजनल कमिश्नर डॉ पीवी जगनमोहन ने कहा है कि अगर आरोप सही पाए गए तो इन मदरसों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उनका कहना है कि जहां राष्ट्रगान नहीं गाने के सबूत मिले हैं उन मदरसों से जुड़े लोगों के खिलाफ NSA लगाया जाएगा।

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: TV एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी ने महिलाओं के लिए पीएम मोदी से की गुजारिश, कहा….

उन्‍होंने जोर देते हुए कहा- “शिकायतकर्ताओं से इसके लिए पुख्ता सबूत पेश करने को कहा गया है। अगर जांच में राष्ट्रगान नहीं गाए जाने की पुष्टि हुई और मदरसा प्रबंधन लिखित में यह स्वीकार करता है तो हम उनके खिलाफ केस दर्ज करेंगे।
हम ऐसे लोगों के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ नैशनल ऑनर ऐक्ट और नैशनल सिक्यारिटी ऐक्ट के तहत कार्रवाई कर सकते हैं।” बरेली के शहर काजी मौलाना असजद रजा खान ने पहले ही ऐलान कर रखा था कि राष्ट्रगान ‘गैरइस्लामी’ है क्योंकि इसमें कुछ ऐसे शब्द हैं जो इस्लाम के खिलाफ हैं।

ये भी पढ़े: जब मिया खलीफा ने शेयर की विमान के बाथरूम में ली गई सेल्फी, तो लोगो ने भी किया ट्रोल

इस आदेश को उलमा ने एक स्वर से नकार दिया। बरेलवी मरकज से जुड़े मदरसों में तिरंगा तो फहराया गया लेकिन, राष्ट्रगान नहीं गाया। इसके बदले सारे जहां से अच्छा हिदोस्तां हमारा गाया गया. बरेली के शहर काजी मौलाना असजद रजा खान ने पहले ही ऐलान कर रखा था कि राष्ट्रगान ‘गैरइस्लामी’ है। इसमें कुछ ऐसे शब्द हैं जो इस्लाम के खिलाफ हैं। उन्हें राष्ट्रगान में अधिनायक शब्द को लेकर आपत्ति थी। इतना ही नहीं राष्ट्रगान में शामिल ‘भारत भाग्य विधाता’को भी गैर इस्लामिक बताया गया है।
साभार: http://liveindia.live

You May Also Like

English News