CM योगी का बड़ा फैसला: वित्तीय वर्ष 2018-19 यूपी के युवाओं के नाम, 20 लाख लोगों को देंगे रोजगार

यूपी दिवस के समापन समारोह में राज्यपाल और सीएम ने उत्तर प्रदेश में खेल, संस्कृति, कला, उद्यम, शिक्षा, विज्ञान, शोध व सेवा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली विभूतियों को सम्मानित किया। अवध शिल्प ग्राम में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि वाले दिनों में ‘वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट’ के तहत 20 लाख लोगों को हम रोजगार देंगे।CM योगी का बड़ा फैसला: वित्तीय वर्ष 2018-19 यूपी के युवाओं के नाम, 20 लाख लोगों को देंगे रोजगार Box Office: दो दिन ने पद्मावत की कमाई जानकर आपभी हो जाइयेंगा हैरान!

सीएम ने कहा कि आने वाला वित्तीय वर्ष हम उत्तर प्रदेश के युवाओं के नाम करते हैं। उन्होंने कहा कि 2018-19 वित्तयी वर्ष में 5 लाख सरकारी नौकरियां हम लेकर आ रहे हैं। योगी ने ये भी कहा कि कई युवा जो नौकरी नहीं करना चाहते उनके लिए स्टार्ट अप समेत अन्य विभिन्न योजनाओं में उनके लिए व्यवस्था कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के युवाओं को राष्ट्र निर्माण से जोड़ना है। इसके ल‍िए साप्ताहिक ई संदेश शुरू करेंगे, ताक‍ि सरकारी योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचे। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि सरकार की नीतियों पर हम अक्षरसः कार्य कर रहे हैं और उत्तर प्रदेश को सर्वोत्तम प्रदेश बनाने के लिए संकल्पित हैं।

वहीं डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि हम किसानों के उत्थान के लिए हमेशा प्रयासरत हैं। अब हम प्रधानमंत्री सिंचाई योजना के अंतर्गत पाइपलाइन के माध्यम से एक एक इंच भूमि को पानी पहुंचाएंगे ताकि किसानों की मेहनत बेकार न जाए। फसल उत्पादन और अच्छा हो।

समापन समारोह में सीएम योगी और गवर्नर राम नाइक ने सूचना विभाग का वेबसाइट का शुभारंभ किया। इस मौके पर राज्यपाल रामनाईक और सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश की महान विभूतियों पद्म पं. छन्नू लाल मिश्र, पं. बिरजू महाराज और उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान को प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया।

रियो ओलंपिक की पदक विजेता पीवी सिंधु, साक्षी मलिक, और दीपा करमाकर को एक-एक करोड़ रुपये से सम्मानित किया गया। पीवी सिंधु की अनुपस्थिति में उनकी माता ने पुरस्कार लिया।

You May Also Like

English News