CM योगी के इस फैसले से उड़ जायेगी सभी नेताओं की नींद

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जब से सत्ता संभाली है तब से लगातार एक्शन मूड में नजर आ रहें हैं। अपने फैसलों से भ्रष्टाचारियों और माफियाओं की नीद उड़ा रखी है। इसी कड़ी में अब उन्होंने भू-माफियाओं पर नकेल कसने के लिए बड़ा फैसला किया है। इसके लिए योगी सरकार ने तीन स्तरीय टास्क फोर्स बनाने का आदेश दिया है।’

एयरटेल का सबसे सस्ता प्लान, आज ही करें एक्टिव

योगी आदित्यनाथ ने तीन स्तरीय टास्क फोर्स बनाने का आदेश दिया है

बुधवार देर रात तक योगी आदित्यनाथ ने राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में सीएम ने उन जगहों का ब्यौरा देखा जहां भूमाफियाओं ने जमीन पर कब्ज़ा कर रखा है। इन सब को देखने के बाद योगी ने तीन स्तरीय टास्क फोर्स बनाने का एलान किया है। ये टास्क फोर्स नियमित रूप से जमीनों को छुड़ाने का काम करेगी।

जिला स्तर पर बनाये जाने वाले इस टास्क फ़ोर्स का नेतृत्व डीएम के हाथों में होगा। वहीं मंडल स्तर पर कमीश्नर को हेड बनाया गया है। जबकि चीफ सेक्रेटरी पूरे प्रदेश में इस टास्क फोर्स के हेड होंगे। कुछ दिन पहले बीजेपी ने इसके लिए एक हेल्पलाइन भी जारी की थी। आपको बता दें की समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान नेताओं पर आरोप लगे थे कि उन्होंने काफी जमीनों पर अवैध कब्ज़ा कर रखा है। अपनी चुनावी घोषणा में बीजेपी ने कहा था कि सरकार बनते ही ऐसे नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जिसकी शुरुआत अब हो चुकी है।

इसके अलावा बैठक में योगी आदित्यनाथ ने फैसला किया कि जिन परिवारों को गैस चूल्हा मिला है, उन लोगों को सरकारी मिट्टी का तेल नहीं मिलेगा। वहीं अब तक फर्जी बीपीएल और राशन कार्ड से सस्ता राशन ले रहे लोगों से सरकार रिकवरी भी करेगी। वहीं गलत तरीके से लिये गये राशन की कीमत सरकार वापिस सरकारी खजाने में जमा करवायेगी।

You May Also Like

English News