CM योगी ने एचसीएल परियोजना का किया उद्घाटन, अब प्रदेश के युवाओं को मिलेंगी नौकरियां

एचसीएल और शिव नाडर फाउंडेशन द्वारा मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम योगी ने एचसीएल समुदाय परियोजना का लोकापर्ण किया। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, एचसीएल प्रमुख शिव नाडर और उनकी पुत्री रोशनी नाडर भी उपस्थित रहीं। CM योगी ने एचसीएल परियोजना का किया उद्घाटनअभी-अभी: केजरीवाल ने दिया बड़ा बयान, कहा- दिल्ली बनी गैस चैंबर, बंद हो सकते हैं स्कूल

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि देश के प्रतिष्ठित संस्‍थानों को व्यवसाय के साथ देश के अंतिम छोर पर खड़े आदमी तक सरकारी योजनाओं को पहुंचाने में आगे आना चाहिए। सरकार योजनाएं बना सकती है, लेकिन लोगों में जागरूकता नहीं होगी तो उन्हें उसका लाभ नहीं मिल पाता। ऐसे में समाज के जागरूक लोगों को आगे आना होगा। प्रदेश में निवेश के लिए सीएम योगी ने शिव नाडर को धन्यवाद दिया।

एचसीएल प्रदेश में अगले दो साल में 1500 करोड़ रुपए का निवेश कर रहा है। इससे प्रदेश में बड़ी संख्या में नौकरियां आएगी। सीएम योगी ने कहा कि यूपी देश का सबसे बड़ा बाजार  है। यहां बड़े स्‍तर पर निवेश की जरूरत है। एचसीएल के समाजिक कार्यों की सराहना करते हुए सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में साठ हजार ग्राम पंचायतें हैं। एक लाख 71 हजार गांवों में से 1 लाख गांवों में बिजली नहीं थी।

कई गांव जंगल मे थे, वहां सोलर लाइट लगाकर लक्ष्य पूरा किया।
प्रदेश सरकार के प्रयास से 7 महीने में 45 हजार गांवों में पहली बार बिजली पहुची। सीएम ने उत्तर प्रदेश में ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा देने का आग्रह किया।

इसके लिए उन्होंने व्यवसायिक घरानों से आगे आने की अपील की। एचसीएल के कामों की सराहना करते हुए सीएम ने एचसीएल के समस्त व्यावसायिक हितों और कार्यक्रमों में सहयोग करने की घोषणा भी की।

 

You May Also Like

English News