CM योगी ने किया बड़ा ऐलान: कहा- भव्यता और भारतीय संस्कृति के अनुसार हो जन्माष्टमी का आयोजन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में 60 से अधिक बच्चों की मौत के मातम के बीच राज्य में जनमाष्टमी के भव्य आयोजन की तैयारियों के आदेश दिए हैं. पुलिस विभाग को भेजे गए निर्देश में ये बात कही गई है. राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुल्खान सिंह को जारी निर्देश में योगी ने कहा कि कृष्ण जन्माष्टमी महत्वपूर्ण त्योहार है और पुलिस को इसे पारंपरिक और भव्य तरीके से आयोजित करना चाहिए.CM योगी ने किया बड़ा ऐलान: कहा- भव्यता और भारतीय संस्कृति के अनुसार हो जन्माष्टमी का आयोजनयूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड पर NGT ने लगाया बड़ा आरोप, कहा- दूषित पानी पीकर दिखाएं अधिकारी

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस साल भगवान कृष्ण के जन्म के उत्सव को भारतीय परंपराओं के साथ मनाया जाना चाहिए. इस आदेश के बाद डीजीपी सिंह ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों, रेलवे के पुलिस अधीक्षकों और प्रांतीय सशस्त्र पुलिसबल (पीएसी) को पत्र लिखा और इन दिशा निर्देशों का पालन करने को कहा. राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग (डीआईपीआर) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, इस तरह के जो कार्यक्रम पहले निर्धारित किए जा चुके हैं, उनमें फिर से सुधार किया जाएगा.

राजनीतिक दलों ने की निंदा

आम आदमी पार्टी ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. आप प्रवक्ता वैभव माहेश्वीर ने कहा कि यह दुखद और कुछ हद तक सत्ता में बैठे लोगों की मानसिकता को दर्शाता है. वे इन त्रासदियों के बीच अपने एजेंडे पर आगे बढ़ते रहेंगे. अन्य राजनीतिक दलों ने भी राज्य सरकार के इस फैसले की निंदा की है.

You May Also Like

English News