CM योगी ने रामलला के किए दर्शन, हनुमानगढ़ी में पूजन और संतों से की मुलाकात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सुबह भगवान राम की नगरी अयोध्या में राम जन्मभूमि के विवादित स्थल पर रामलला के दर्शन किए. इसके साथ-साथ उन्होंने प्रसिद्ध सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी में दर्शन और पूजन भी किया. साथ ही वो दिंगबर अखाड़ा भी गए, जहां अयोध्या के साधू संतों से मुलाकात की.  CM योगी ने रामलला के किए दर्शन, हनुमानगढ़ी में पूजन और संतों से की मुलाकातPM मोदी हर साल की तरह इस बार भी जवानों संग मनाएंगे दिवाली

रामलाला के दर्शन के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में किसी नई परंपरा की शुरुआत नहीं की है. श्रीराम जन्मभूमि में देश दुनिया से श्रद्धालू आते हैं. उनकी सुरक्षा और सुविधा के साथ-साथ वहीं की साफ सफाई को देखने के लिए मैं वहां गया हूं. योगी ने कहा कि मेरी व्यक्तिगत आस्था भी है उसमें विपक्ष कैसे हस्ताक्षेप कर सकता है.

योगी ने कहा कि जहां रामलला विराजमान है उसके आसपास के क्षेत्र की व्यवस्था सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर जिम्मेदार अधिकारी निभा रहे हैं. इसके अतिरिक्त पूरी अयोध्या में साफ-सफाई और विकास की जिम्मेदारी हमारी बनती है जिसे हम निभाएंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि अयोध्या, मथुरा और चित्रकूट के विकास के लिए हरसंभव कदम उठाए जाएंगे. 

हनुमान गढ़ी मंदिर में पुजारी ने योगी को भगवा पटका पहनाया. इसके बाद सीएम योगी अयोध्या के सुग्रीव मंदिर में दर्शन करने पहुंचे. योगी ने कहा कि वह भगवान से प्रदेश की सुख, समृद्धि और सुरक्षा की कामना के लिए आए हैं. उनकी यह व्यक्तिगत आस्था है. उसमें विपक्ष कैसे हस्तक्षेप कर सकता है.  बता दें कि बुधवार को अयोध्या में दीपोत्सव का विशाल आयोजन करके विश्व रेकार्ड बनाने का काम किया है. इस दीपोत्सव में योगी आदित्यनाथ के अलावा यूपी कैबिनेट के कई मंत्री भी शामिल हुए.

You May Also Like

English News