COA ने ACU प्रमुख की नियुक्ति को सचिव की सहमति के बिना मंजूरी दी

COA ने ACU प्रमुख की नियुक्ति को सचिव की सहमति के बिना मंजूरी दी

बीसीसीआई के बीच आपसी मतभेद आज बदतर हो गए जब विनोद राय की अध्यक्षता वाली प्रशासकों की समिति ने एंटी करप्शन यूनिट के नए प्रमुख अजीत सिंह की नियुक्ति कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी की सहमति के बिना ही मंजूर कर दी.COA ने ACU प्रमुख की नियुक्ति को सचिव की सहमति के बिना मंजूरी दीबीसीसीआई के महाप्रबंधक (प्रशासन) प्रोफेसर रत्नाकर शेट्टी के कार्यकाल को विस्तार देने के चौधरी के प्रस्ताव को भी दो सदस्यीय समिति ने आज खारिज कर दिया.

समझा जाता है कि सीओए ने कार्यवाहक सचिव चौधरी के सिंह के नियुक्ति पत्र पर हस्ताक्षर करने का इंतजार किया लेकिन उन्होंने हस्ताक्षर से इनकार कर दिया. दिल्ली के पूर्व शीर्ष पुलिस अधिकारी नीरज कुमार का कार्यकाल आज खत्म होने के कारण नए वित्तीय वर्ष के लिए नियुक्ति अनिवार्य थी. 

कुमार आईपीएल तक अगले दो महीने सिंह की मदद करेंगे. चौधरी ने प्रेस ट्रस्ट द्वारा संपर्क किए जाने पर इसकी पुष्टि की कि नियुक्ति उनकी मंजूरी के बिना हुई है. उन्होंने कहा ,‘ मैने मीडिया विज्ञप्ति देखी है. मैं सीओए को जवाब देने जा रहा हूं.’

बता दें कि BCCI ने राजस्थान के पूर्व पुलिस महानिदेशक अजीत सिंह को आज एंटी करप्शन यूनिट का प्रमुख नियुक्त किया. वह दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्नर नीरज कुमार की जगह लेंगे. नीरज कुमार 31 मई 2018 तक को एसीयू के सलाहकार के रूप में अपनी सेवाएं देते रहेंगे.

अजीत सिंह राजस्थान काडर के 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी है, जो पिछले साल 30 नवंबर को राजस्थान के शीर्ष पुलिस अधिकारी के पद से सेवानिवृत हुए थे.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com