Controversial: छोटे कपड़े पहने वाली लड़कियों पर वकील ने दिया अजीबो गरीब बयान, जानिए क्या कहा?

मिस्र: मिस्र के एक वकील ने ऐसा बयान दिया है, जिससे सुनकर कोई भी हैरान और परेशान हो जायेगा। स्थानीय स्तर पर चर्चित रूढि़वादी वकील ने एक टीवी चैनल पर कहा है कि जो लड़की छोटे कपड़े पहनती है उसका रेप किया जाना पेट्रियोटिक ड्यूटी है।


वकील का नाम नबीह अल वाह है। टीवी चैनल पर एक डिस्कशन के दौरान वकील ने ये बात कही। टीवी शो में बहस प्रॉस्टीट्यूशन को लेकर ड्राफ्ट किए गए एक कानून पर हो रही थी। वकील ने कहा कि जब आप एक लड़की को सड़क पर चलते हुए देखते हैं, जिसके पीछे का आधा हिस्सा बिना कपड़ों का होता है क्या आप खुश होते हैं।

वकील ने आगे कहा कि मैं कहता हूं कि जब एक लड़की इस तरह चलती है तो ये देशभक्त का काम है कि उस पर यौन हमला करे और ये राष्ट्रीय कर्तव्य है कि उस लड़की का रेप किया जाए। वकील के इस बयान के बाद विवाद हो गया है।

इजिप्ट की नेशनल काउंसिल फॉर वीमेन ने मामले में टीवी चैनल पर शिकायत दर्ज कराने का फैसला लिया है। इजिप्ट के नेशनल काउंसिल फॉर वीमेन ने यह भी कहा है कि ऐसे बयानों को टीवी चैनल पर जगह नहीं मिलनी चाहि।

काउंसिल वकील के खिलाफ भी मामला दायर कराएगी। काउंसिल का मानना है कि ऐसे बयानों से महिलाओं के खिलाफ हिंसा में बढ़ोतरी होती है। आपको बता दें कि पिछले महीने ही एक सर्वे में इजिप्ट की राजधानी काहिरा को महिलाओं के लिए सबसे खतरनाक बताया गया था।

You May Also Like

English News