कोरोना वायरस(coronavirus): चीन (China)से लखनऊ(Lucknow) घूमकर आए तीनों यात्री लापता

कोरोना वायरस(coronavirus): पिछले सप्ताह चीन (China) से लखनऊ(Lucknow) घूमकर आए तीनों यात्री अब लापता हो गए हैं। इन तीन यात्रियों में 2 महिलाएं हैं। लखनऊ एयरपोर्ट (airport) पर उतरे तीनों यात्री अपने पासपोर्ट पर दिए गए पते पर जब नहीं पाये गये तो स्वास्थ्य विभाग की टीम इन्हे खोजने में लग गयी।
ये तीनों यात्री लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे (airport) पर अलग अलग तारीखों पर चीन (China) से लखनऊ(Lucknow) लौटे थे
चीन से यात्रा कर बीते सप्ताह इन तीनों में ही कोरोना वायरस (coronavirus)  के लक्षण पाए गए थे। हैं। इन तीनों की लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट (airport) पर जांच की गई थी और उनमें कोविड-19 के लक्षण पाए गए थे। इसके बाद उन्हें महाराजगंज और देवरिया जिलों में स्थित उनके घर भेजकर 14 दिन निगरानी में रहने का आदेश दिया गया था।

CMO ऑफिस से :
प्रोटोकॉल के तहत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों (CMO office )ने जब तीनों यात्रियों को ट्रैक करने का प्रयास किया और महाराजगंज व देवरिया से हेल्थ टीम पासपोर्ट पर दिए गए पते पर पहुंची तो उनमें से कोई भी वहां नहीं मिला। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO)के सूत्रों ने कहा कि लापता लोगों में दो महिलाएं शामिल हैं। इनमें से एक महिला 27 साल की है, जो कि भनौली पनियरा क्षेत्र की रहने वाली है, वहीं दूसरी महिला 23 साल की है, जो महराजगंज इलाके की रहने वाली है।

गुमशुदा कोरोना वायरस(coronavirus) का विवरण:
पड़ोसियों के मुताबिक, इनमें से एक महिला लखनऊ के इंदिरानगर इलाके में स्थित एक प्राइवेट गर्ल्स हॉस्टल में रहती है, वहीं दूसरी फैजाबाद रोड पर स्थित एक निजी अस्पताल के पास रहती है। इसके अलावा तीसरे व्यक्ति की उम्र 22 साल है, और वह देवरिया का मूल निवासी है।
महाराजगंज के एक अधिकारी ने कहा, ‘पड़ोसियों ने स्वास्थ्य टीम को बताया कि महिलाएं काफी समय पहले वहां रहती थीं।’ महराजगंज के सीएमओ ने लखनऊ में अपने समकक्ष से पते की जांच करनेको कहा। लखनऊ के सीएमओ डॉ नरेंद्र अग्रवाल ने कहा, ‘हमने पासपोर्ट में दिए गए पतों से उन्हें ट्रैक करने की कोशिश की। अब अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है और हमने लखनऊ पुलिस कमिश्नर से उनका पता लगाने के लिए मदद मांगी है।’

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com