कोर्ट ने अनुपमा गुलाटी हत्याकांड में हत्यारे पति को दी उम्रकैद की सजा....

कोर्ट ने अनुपमा गुलाटी हत्याकांड में हत्यारे पति को दी उम्रकैद की सजा….

देहरादून के चर्चित अनुपमा गुलाटी हत्याकांड में कोर्ट ने हत्यारे पति को उम्रकैद की सजा सुनाई है. साथ ही उस पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. साल 2010 में अनुपमा की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. हत्यारे पति ने लाश के कई टुकड़े कर उसे फ्रीजर में छिपा दिया था. लगभग 7 साल बाद अदालत ने अपना फैसला सुनाया है.कोर्ट ने अनुपमा गुलाटी हत्याकांड में हत्यारे पति को दी उम्रकैद की सजा....उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री की हालत हुई गंभीर, देहरादून से लाकर दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में कराया भर्ती

दिल दहला देने वाला यह मामला उत्तराखंड की राजधानी देहरादून का है. बहुचर्चित अनुपमा गुलाटी हत्याकांड में गुरुवार को जज ने अपना फैसला सुनाते हुए हत्यारे पति राजेश गुलाटी को दोषी करार दिया और शुक्रवार को उसे उम्रकैद की सजा सुना दी. राजेश को आईपीसी की धारा 302, हत्या और 201, सबूत मिटाने के आरोपों के तहत दोषी करार दिया गया.

अदालत में अंतिम तथ्य पेश करने के दौरान बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि राजेश गुलाटी पर हत्या की धारा नहीं बनती, क्योंकि इस केस में कोई प्रत्यक्ष गवाह नहीं है. जबकि अभियोजन पक्ष ने कहा कि लाश के टुकड़े राजेश के फ्लैट से मिले थे, ऐसे में अपने आप साबित होता है कि आरोपित ने ही हत्या की है.

बताते चलें कि कत्ल की यह सनसनीखेज वारदात कैंट कोतवाली क्षेत्र के प्रकाशनगर में 11 दिसंबर, 2010 को सामने आई थी. पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर राजेश गुलाटी यहां एक मकान में पत्नी अनुपमा और दो बच्चों के साथ रहता था. अनुपमा 17 अक्टूबर, 2010 को अचानक लापता हो गई थी.

बच्चों द्वारा मां के बारे में पूछे जाने पर राजेश उन्हें दो महीने तक टालता रहा. 11 दिसंबर को अनुपमा का भाई राजेश के घर पहुंचा तो उसे घर में घुसने नहीं दिया गया. जिसके बाद उसने पुलिस को इसकी सूचना दी. घर की तलाशी के दौरान पुलिस को राजेश के घर में रखे डीप फ्रीजर से अनुपमा की लाश के टुकड़े मिले. 

राजेश ने अनुपमा की लाश के 72 टुकड़े किए थे. इन टुकड़ों को वह धीरे-धीरे मसूरी के जंगलों में ठिकाने लगा रहा था. पति-पत्नी के बीच अक्सर होने वाला मामूली झगड़ा कब मारपीट में तब्दील हुआ और कब इसने खूनी बदले की शक्ल अख्तियार कर ली, पता ही नहीं चला. अनुपमा जल्लाद पति के इसी गुस्से का शिकार हुई थी.

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com