Covid-19 के कारण लॉकडाउन के दौरान बंद की गई घरेलू फ्लाइट सेवा आज से फिर से हुई शुरू….

कोरोना वायरस Covid-19 के कारण लॉकडाउन के दौरान बंद की गई घरेलू फ्लाइट सेवा आज से फिर से शुरू हो गई हैं। अमृतसर के राजासांसी के श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डा से भी घरेलू उड़ानें शुरू हो गईं। पहले दिन यहां से छह विमान उड़ान भरेंगे। अब तक पटना के लिए फ्लाइट गई है। एयरपोर्ट पर सिविल एविएशन मंत्रालय की नई गाइडलाइंस के पालन को यकीनी बनाने के लिए लगभग व्‍यापक प्रबंध किए हैैं। चंडीगढ़ अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट से भी उड़ानें शुरू हो गई हैं। यहांं से रात तक सात विमान उड़ान भरेंगे।

स्पाइस जेट की फ्लाइट सोमवार की दोपहर करीब 12:30 बजे 16 यात्रियों के साथ जयपुर से अमृतसर पहुंची l अमृतसर से 39 यात्रियों के साथ इस फ्लाइट ने दोपहर 1:10 पर पटना के लिए ट्रैक ऑफ करना था जो अभी कुछ ही देर में अमृतसर से पटना के लिए रवाना हुईl श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों थर्मल स्कैनिंग के अलावा उनमें फिजिकल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

दिल्ली के लिए तीन और पटना, जयपुर व मुंबई के लिए उड़ान भरेगा एक – एक विमान

सोमवार को दिल्ली, मुंबई, जयपुर और पटना के लिए छह विमान उड़ान भरनी है। पहला विमान दोपहर एक बजकर 55 मिनट पर पटना के लिए उड़ान भरा। हालांकि अमृतसर से हवाई सफर करने वाले यात्रियों की संख्या बहुत ज्यादा नहीं है। फिर भी विमान में अधिकतम 50 से 60 फीसद सीटें ही बुक की जा रही हैं।

अमृतसर के राजासांसी श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे यात्री।

विकास टूर एंड ट्रेवल के पार्टनर राणा अरोड़ा और एक्सेस ट्रेवल के अभिषेक सेठ ने कहा कि कोरोना के कारण लोगों में हवाई सफर करने का रुझान अभी कम ही है। वहीं लोगों के मन में इस बात को लेकर भी डर है कि फ्लाइट से वापसी करने पर उन्हें क्वारंटाइन कर दिया जाएगा। जबकि इसी कारण बाहरी राज्यों से फ्लाइट में आने वाले लोग भी इसी कारण सीट बुकिंग को लेकर खास उत्साह नहीं दिखा रहे हैैं।

अमृतसर के राजासांसी श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे यात्री।

आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने वालों की ही एयरपोर्ट में इंट्री

एयरपोर्ट में इंट्री के लिए यात्रियों के मोबाइल पर आरोग्य सेतु एप डाउनलोड होना जरूरी है। जिन लोगों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप नहीं होगा, उन्हें एयरपोर्ट में इंट्री की इजाजत नहीं मिलेगी। अमृतसर एयरपोर्ट से फ्लाइट लेने वाले सभी यात्रियों को एयरपोर्ट अथारिटी द्वारा अपने मोबाइल में इस एप को डाउनलोड करने की अपील की गई है। वहीं एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों का वेब चेक-इन होगा। यात्रियों को पूरा समय मास्क पहनना होगा। शारीरिक दूरी के नियम के पालन के लिए एयरपोर्ट पर मार्किंग कर ली गई है।

फ्लाइट का शेड्यूल

-पटना के लिए: दोपहर बाद 1:55 बजे

– मुंबई के लिए: दोपहर बाद 2:20 बजे

-दिल्ली: तीन फ्लाइट.. दोपहर बाद 3:25 बजे और रात नौ व दस बजे

-जयपुर: रात 8:30 बजे

—–

” हमने सभी प्रबंध पूरे कर लिए हैैं। उड़ान भरने से पहले सभी यात्रियों की थर्मल स्केनिंग की जाएगी। सामान्य तापमान वाले यात्रियों को ही विमान में सफर करने की इजाजत दी जाएगी।

चंडीगढ़ से रात साढ़े नौ बजे तक उड़ानें

 

चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर यात्रियों की स्‍क्रीनिंग।

चंडीगढ़ से आज सात विमान उड़ान भरेंगे। यात्रियों विमान यात्रा के लिए सुबह से पहुंच रहे हैं। उनको पूरी जांच के बाए विमानों तक जाने दिया गया। सभी यात्रियों के लिए मास्‍क लगाना अनिवार्य है। इस दौरान शारीरिक दूरी का भी ध्‍यान रखा जा रहा है। दिल्‍ली से यहां विमान पहुंचा भी है। यहां से फ्लाइट रात साढ़े नौ बजे ऑपरेट होगी। इन में सबसे अधिक दिल्ली की फ्लाइट शामिल है। इनके अलावा धर्मशाला के लिए एक फ्लाइट, मुंबई की दो और श्रीनगर की दो फ्लाइट्स शामिल है।

 

चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर यात्रियों की जांच करता कर्मी।

कोरोना महामारी के दौरान हुए लॉकडाउन के बाद आज लगभग डेढ़ महीने बाद घरेलू फ्लाइट शुरू हुई हैं। सोमवार को साढ़े 11 बजे मुंबई से चंडीगढ़  इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहली फ्लाइट पहुंची। इसमें आए सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद यात्रियों को उनके घर भेज दिया गया है। अगर किसी भी यात्री की रिपोर्ट में कुछ लक्षण पाए गए तो उसे आइसोलेट किया जाएगा। आज जिन शहरों के लिए फ्लाइट शुरू की है उनमें दिल्ली, मुम्बई, श्रीनगर, लेह व धर्मशाला शामिल हैंं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com