Covid-19: न्यूयॉर्क के अस्पतालों में न्यूनतम स्तर पर पहुंची मरीजों की संख्या

न्यूयॉर्क राज्य में कोविड -19 अस्पताल में भर्ती 9 दिसंबर, 2020 से अपने सबसे निचले स्तर पर आ गया है, गवर्नर एंड्रयू क्युमो ने एक आधिकारिक बयान में कहा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को जारी बयान में, क्युमो ने कहा कि शनिवार को 5,259 मरीज अस्पताल में थे, जबकि एक दिन पहले 5,445 मरीज थे।

बताया गया कि सात दिवसीय औसत सकारात्मकता दर शनिवार को 3.14 फीसद पर पहुंच गई, जो पिछले दिन 3.18 से नीचे थी, या ऐसा कह लें कि 25 नवंबर, 2020 के बाद सबसे कम थी। एक दिन की सकारात्मकता शनिवार को 2.77 फीसद पर पहुंच गई, जो एक दिन पहले 2.85 फीसद से नीचे थी, या ऐसा कह लें कि 21 नवंबर, 2020 के बाद सबसे कम दर्ज हुई।

राज्यपाल ने कहा, ‘न्यूयॉर्क की जनता ने इस संकट के दौरान समर्पण और दृढ़ संकल्प दिखाया है और यह संख्या में साफ देखा जा सकता है।’ उन्होंने कहा कि संक्रमण, अस्पताल में भर्ती और टीकाकरण की दरों के बीच पूर्ण गति से और नई जॉनसन वैक्सीन जो, ऑनलाइन आ रहा है, इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम जल्द कोरोना से जंग जीत लेंगे। सुरंग के अंत में प्रकाश तक पहुंचने के करीब हैं।

उन्होंने कहा कि जबकि यह सब सकारात्मक खबर है, लेकिन अब भी इससे आत्मसंतुष्ट होने का समय नहीं है। मैं सभी को स्मार्ट रहने के लिए प्रोत्साहित करता हूं, ध्यान रखने को कहता हूं और हमारे द्वारा वायरस के खिलाफ सभी तरह से उपायों को जारी रखा रहना चाहिए। बता दें कि न्यूयॉर्क राज्य में अब तक कुल 1,680,688 कोरोना वायरस के मामले और 47,827 मौतें हुई हैं।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com