Crash: अभी-अभी हुआ बड़ा विमान हादसा कई की मौत की खबर

इरान: इरान एक बड़ा विमान हादसा हुआ है। यात्री विमान जगरोज माउंटेन्स के पास हादसे का शिकार हो गया। इस पर करीब 50 से ज्यादा लोग सवार थे। इस बात की जानकारी वहां की आपातकालीन सेवा के प्रमुख ने रविवार को स्थानीय मीडिया को दी। हादसे में सभी के मारे जाने की खबर है, पर अभी इस बात की अधिकारिक रूप से पुष्टिï नहीं की गयी है।


पीर होस्सैन कूलिवंड ने फार्स न्यूज़ एजेंसी को बताया यह विमान सेमिरॉम इलाके में हादसे का शिकार हुआ है और सभी इमरजेंसी फोर्सेज को अलर्ट कर दिया गया है।

इस विमान में करीब 50 से 60 यात्री सवार थे। ख़बर के मुताबिक ये विमान तेहरान से इसफहान प्रांत के छोटे शहर यसुज़ जा रहा था। सेमिरॉम ईरान के दक्षिण-पूर्वी इलाके का पर्वतीय इलाका है जो राजधानी तेहरान से करीब 480 किलोमीटर दूर है।

दशकों तक अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगने के चलते ईरान का कॉमर्शियल पैसेंजर विमान काफी पुराना हो चुका है और यह हाल के वर्षों में आए दिन हादसे का शिकार होता रहता है।

पार्लियामेंट के नेशनल सिक्योरिटी एंड फॉरेन पॉलिसी कमिशन के अध्यक्ष अलादीन बोरुजेर्दी ने सेमि ऑफिशियल आईएसएन न्यूज़ एजेंसी को बताया कि एयरलाइंस का एटीआर विमान जिस पर 60 यात्री और 6 क्रूर मंबर्स सवार थे वह विमान सुबह से रेडार से गायब हो गया था।

You May Also Like

English News