Cricket: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने बताया कैसे विराट को आउट किया जा सकता है!

मुम्बई: टीम इण्डिया के कप्तान विराट कोहली के फैन्स सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी हैं। क्रिकेट जगत से जुड़े रहे खिलाड़ी भी विराट की बल्लेबाजी का लोहा मानते हैं। अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान भी खुद को उनकी तारीफ करने से नहीं रोक पाए। पर तारिफ के दौरान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने यह भी बताया कि कैसे विराट कोहली को आउट किया जा सकता है। ]


पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार युनूस ने हाल ही में खलीज टाइम्स डॉट कॉम को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि विराट कोहली ऑल टाइम ग्रेट बल्लेबाज हैं। सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर की तरह। वकार ने कहाए कि वह एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं, वह सचिनए कपिल देव और गावस्कर की टक्कर के बल्लेबाज हैं। मेरा मतलब है कि विराट कोहली इन सब लीजेंड्स के बराबर पहुंचेंगे।

वकार ने कहा कि यदि उन्हें विराट कोहली को गेंदबाजी करनी होती तो वह लगातार ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी करते। उन्होंने कहा कि जब आप विराट को गेंदबाजी करते हैं तो आपको समझदारी से गेंदें फेंकनी में होती हैं। आप उन्हें चुनौती नहीं दे सकते। मेरे ख्याल से गेंदबाज को अपने हिसाब से ही गेंदबाजी करनी चाहिए। वकार युनूस ने कहा यदि आप आउटस्विंग गेंदबाज हैं जैसे कि मैं अपने समय में था, तो मैं उन्हें आउट साइड द ऑफ स्टंप गेंदबाजी करता और गेंद को उनके परे जाने देता और उन्हें ड्राइव के लिए उकसाता।

हालांकिए वकार ने यह भी कहा कि एक बार क्रीज पर सैटल होने के बाद विराट कोहली के लिए कोई गेंदबाज महत्व नहीं रखता। क्रीज पर जम जाने के बाद किसी भी गेंदबाज को खेलना विराट कोहली के लिए आसान हो जाता हैं। बता दें कि विराट कोहली 4 अक्टूबर से वेस्टइंडीज के साथ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में टीम की कप्तानी संभालेंगे।

You May Also Like

English News