Cricket: महान क्रिकेटर सचिन के बेटे को एशिया कप में नहीं मिली जगह!

मुम्बई: बीसीसीआई की जूनियर चयन समिति ने अगले महीने बांग्लादेश में होने वाले एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय अंडर.19 टीम की घोषणा कर दी है। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में 29 सितंबर से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए जूनियर चयन समिति ने यहां अपनी बैठक में टीम का चयन किया। पवन शाह को इस टूर्नामेंट के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है जबकि अनुज रावत और प्रब सिमरन सिंह के रूप में टीम में दो-दो विकेटकीपर होंगे। चयनकर्ताओं ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को टीम में शामिल नहीं किया है। वह श्रीलंका दौरे पर टेस्ट टीम का हिस्सा थे।


बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर को बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किया गया था। श्रीलंका में खेले गए पहले मैच में अर्जुन ने दोनों पारियों में 65 रन देकर 2 विकेट लिए थे। इस मैच में अर्जुन बल्लेबाजी में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे। वहींए दूसरे मैच में अर्जुन ने दो पारियों में 72 रन देकर एक विकेट लिया था। इस मैच में अर्जुन ने 14 रनों की पारी भी खेली थी।

उन्होंने 18 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 14 रन बनाए और आउट हो गए थे। श्रीलंका दौरे पर जाने वाले अधिकांश खिलाडिय़ों को बरकरार रखा गया है जबकि आर्यन को टीम से बाहर कर दिया गया है। आर्यन सिर्फ 16 साल के हैं लेकिन अगले अंडर 19 विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि बीसीसीआई की नीति किसी खिलाड़ी को लगातार दो जूनियर विश्व कप में खेलने की स्वीकृति नहीं देती।

इस बीच शाह और वेदांत मुर्कर चार देशों के टूर्नामेंट में भारत ए और भारत बी की अगुआई करेंगे। टूर्नामेंट में नेपाल और अफगानिस्तान की टीमें भी हिस्सा लेंगी। टूर्नामेंट का आयोजन लखनऊ में 12 से 18 सितंबर तक किया जाएगा। इंडिया.ए 12 सितंबर को अफगानिस्तान.ए के साथ पहला मैच खेलेगी। इसी दिन इंडिया.बी का सामना नेपाल अंडर.19 टीम से होगा। 14 सितंबर को इंडिया.ए नेपाल और इंडिया.बी अफगानिस्तान से भिड़ेगी।

You May Also Like

English News