Cricket: BCCI ने इस पूर्व क्रिकेटर को दी बड़ी जिम्मेदारी!

मुम्बई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि BCCI ने शनिवार को पूर्व विकेटकीपर सबा करीम को बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए अपना जनरल मैनेजर ऑपरेशंस नियुक्त किया है। बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने ट्विटर पर ट्वीट करके इस बात की जिम्मेदारी दी और सबा करीब को बीसीसीआई में शामिल होने पर बधाई दी।

बीसीसीआई द्वारा दी गई इस जिम्मेदारी के बाद अब सबा करीब की नजर घरेलू क्रिकेट में होने वाले मैचों की परिस्थितियों पर होगी। 50 वर्षीय सबा करीब एक जनवरी 2018 से इस पद को संभालेंगे। सबी करीब टीम इंडिया की ओर एक टेस्ट और 34 वनडे मैचों खेल चुके हैं। इसके अलावा वो 120 प्रथम श्रेणी और 124 लिस्ट ए मैच खेल चुके हैं।

2000 में एशिया कप के दौरान अनिल कुंबले की बॉलिंग पर विकेटकीपिंग करते वक्त उनकी आंख में बॉल लगने कारण उन्हें वक्त से पहले इंटरनेशल करियर से संन्यास लेना पड़ा था।

कुंबले की बॉल लगने के बाद लंबे समय तक करीम को एक आंख से दिखाई नहीं देता था। सबा को यह पद एमवी श्रीधर की जगह पर दिया गया है। श्रीधर पर पद के दुरुपयोग का आरोप लगा था जिसके बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था, लेकिन बाद में हार्ट अटैक की वजह से उनकी मृत्यु हो गई थी।

You May Also Like

English News