Crime: अब यूपी की राजधानी लखनऊ में मंदिर भी सुरक्षित नहीं, जानिए क्यों !

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब चोरों के हौसले इतन बुलंद हो गये हैं कि चोरों की बुरी नज़र से भगवान का घर भी नहीं बच सका। मडिय़ांव के गायत्रीनगर इलाके में राधाकृष्ण मंदिर पर चोरों ने धावा बोला और वहां से दानपात्र में रखे रुपये, साउंड बाक्स और चांदी के बर्तन उठा ले गये। चोरी की वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी। अब पुलिस फुटेज की मदद से चोरों का पता लगा रही है। वहीं ठाकुरगंज इलाके में रहने वाले एक सर्राफ के घर से भी चोर हजारों की नकदी, जेवरात और लाइसेंसी पिस्टल चोरी कर ले गये।

मडिय़ांव के गायत्रीनगर इलाके में राधाकृष्ण का काफी पुराना मंदिर है। इस मंदिर में पंडि़त मनोज शुक्ला पुजारी हैं। बताया जाता है कि सोमवार की रात वह मंदिर बंदकर अपने घर चले गये। रात 2 से 3 बजे के बीच चोरों ने मंदिर पर धावा बोला। चोर मंदिर के चैनल पर लगा ताला तोड़कर अंदर घुस गये। इसके बाद चोरों ने मंदिर के अंदर लगे दानपात्र को तोड़ा और उसमें मौजूद सारे रुपये निकाल लिये।

चोरों ने मंदिर से साउंड बाक्स और चांदी के बर्तन भी चोरी किये और बड़ी आराम से भाग निकले। मंगलवार की सुबह होने पर लोगों को मंदिर में चोरी का पता चला। कुछ ही मिनट में यह खबर आग की तरह इलाके में फैल गयी।

देखते ही देखते लोगों की भीड़ भी जमा हो गयी। सूचना मिलते ही मौके पर मडिय़ांव पुलिस भी पहुंच गयी। छानबीन के दौरान पुलिस को मंदिर में लगा सीसीटीवी कैमरा दिखाई पड़ा। पुलिस ने जब कैमरे की फुटेज देखी तो फुटेज में एक चोर मंदिर में घुसता हुआ दिखाई दिया। छानबीन के बाद मडिय़ांव पुलिस ने पंडि़त मनोज शुक्ला की तहरीर पर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली।

अब मडिय़ांव पुलिस फुटेज के आधार पर चोर को पता लगा रही है। इसके अलावा ठाकुरगंज के गिरधारीलाल माथुर रोड इलाके में सर्राफ रामकृष्ण वर्मा अपने परिवार के साथ रहते हैं।

बताया जाता है कि 24 दिसम्बर को वह अपने पूरे परिवार के साथ हलुवापुर काकोरी स्थित मंदिर दर्शन के लिए गये थे। सोमवार की सुबह जब वह लोग वापस घर लौटे तो पता चला कि घर में चोरी हो चुकी थी। चोर उनके घर से हजारों की नकदी, जेवरात और लाइसेंसी पिस्टल चोरी कर ले गये। सर्राफ ने घर में हुई चोरी की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। मौके पर ठाकुरगंज पुलिस, डाग स्क्वायड व फिंगर प्रिंट यूनिट पहुंची। छानबीन के बाद पुलिस ने इस मामले में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली।

loading...

You May Also Like

English News