CS Foundation Result 2018: नतीजे घोषित, icsi.examresults.net पर देखें

द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटीज ऑफ इंडिया ने सीएस फाउंडेशन परीक्षा (ICSI CS Foundation Result 2018) के नतीजे जारी कर दिए हैं. संस्थान ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा के नतीजे जारी किए हैं. इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट और आधिकारिक रिजल्ट वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.CS Foundation Result 2018: नतीजे घोषित, icsi.examresults.net पर देखें

संस्थान ने पहले ही बता दिया था कि परीक्षा का नतीजे बुधवार को जारी किए जाएंगे और बोर्ड ने तय समय पर परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. बोर्ड ने परीक्षार्थियों के नतीजों के साथ सभी विषयों के मार्क्स की जानकारी भी जारी कर दी है. बता दें कि वेबसाइट पर यह जानकारी आगे के लिए मौजूद रहेगी, जहां से आप कभी भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

कैसे देखें रिजल्ट

– अपना रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट icsi.examresults.net पर जाएं.

– उसके बाद होमपेज पर आपको परीक्षा के नतीजों से जुड़ा लिंक दिखाई देगा.

– जहां क्लिक कर आप अपनी मार्कशीट भी देख सकते हैं.

– परीक्षा के लिंक पर क्लिक कर आपको मांगी गई जानकारी सब्मिट करनी होगी.

– उसके बाद आप अपना रिजल्ट डाउनलोड भी कर सकते हैं. 

दिसंबर में हुई थी परीक्षा

इस परीक्षा का आयोजन 29 और 30 दिसंबर 2017 को किया गया था और करीब दो महीने बाद परीक्षा के नतीजे जारी किए गए हैं. रिजल्ट जारी होने के बाद पूरा रिकॉर्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा, जिससे आप बाद में भी अपना रिजल्ट देख सकते है. साथ ही इस बार उम्मीदवारों को फिजिकल कॉपी नहीं दी जाएगी.

सीएस बनने की प्रक्रिया

सीएस बनने के लिए आपको सबसे पहले फाउंडेशन की परीक्षा देनी होती है, जिसमें 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसमें हर सेक्शन में पास होकर आप ही आप फाउंडेशन परीक्षा पास कर सकते हैं. इस परीक्षा के बाद एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल परीक्षा पास करनी होती है, जिसके बाद उम्मीदवार सीएस बनता है.

You May Also Like

English News