CSKvMI: धोनी की ‘सेना’ पर भारी पड़ी रोहित के ‘ब्रिगेड’

आईपीएल 2018 के 27वें मुकाबले में एविन लेविस (47) और कप्तान रोहित शर्मा (56*) की तूफानी अर्धशतकीय पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने शनिवार को एकतरफे मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को 8 विकेट से हरा दिया। मुंबई ने चेन्नई को हराकर इस लीग में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है।CSKvMI: धोनी की 'सेना' पर भारी पड़ी रोहित के 'ब्रिगेड'

 

चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए। जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 2 गेंद शेष रहते ही 170 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को शानदार पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। रोहित ने 33 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 56 रन की नाबाद पारी खेली।

इस जीत के साथ ही आईपीएल-11 के प्लेऑफ में प्रवेश पाने के संकट से जूझ रही मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को मात देकर अंक तालिका में छठे पायदान पर पहुंच गई है, जबकि 5 मैच जीतकर शीर्ष पर काबिज चेन्नई सुपरकिंग्स उसी स्थान पर बनी हुई है।

चेन्नई सुपरकिंग्स द्वारा शनिवार को मिले 170 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुर्यकुमार और एविन लेविस की जोड़ी ने मुंबई इंडियंस को मजबूत शुरुआत दिलाई। 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर हरभजन सिंह ने मुंबई इंडियंस को पहला झटका दिया। वह सुर्यकुमार को रविन्द्र जडेजा के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। वह 5 चौके और 1 छक्के की मदद से शानदार 44 रन बनाए। इस दौरान वह अर्धशतक बनाने से 6 रन दूर रह गए। पहले विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 69 रन की साझेदारी हुई। 

सलामी बल्लेबाज सुर्यकुमार के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान रोहित शर्मा ने लेविस के साथ मिलकर पारी को संभाला और स्कोर को 128 तक पहुंचाया। दोनों बल्लेबाजों के बीच 59 रन की साझेदारी हुई ही थी कि लेविस (47) को ब्रावो ने शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाया। सीएसके की तरफ से ड्वेन ब्रावो और हरभजन सिंह ने संयुक्त रूप से 1-1 विकेट लिए। 

इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स ने शनिवार को आईपीएल 2018 के 27वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के सामने 170 रन का लक्ष्य रखा है। पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए। सुरेश रैना (75*) नाबाद लौटे।

चेन्नई सुपरकिंग को शेन वॉटसन (12) और अंबाती रायडू (46) की जोड़ी ने मजबूत शुरुआत दिलाई ही थी कि पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर कृणाल पांड्या ने वॉटसन को मंयक मार्कंडे के हाथों कैच आउट कराकर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। वह केवल 12 रन बनाए। पहले विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 26 रन की साझेदारी हुई।

वॉटसन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना ने रायडू के साथ मिलकर पारी को संभाला और स्कोर को 97 रन तक ले गया। बारहवें ओवर की दूसरी गेंद पर कृणाल पांड्य ने चेन्नई को अंबाती रायडू के रूप में दूसरा झटका दिया। इस दौरान रायडू ने 35 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से 46 रन की पारी खेली। वह अपने अर्धशतक से महज 4 रन दूर रहे। रायडू और रैना के बीच दूसरे विकेट के लिए 77 रन की साजेदारी हुई।

17.1 ओवर में मैक्लेनाघन ने चेन्नई को कप्तान एमएस धोनी (26) के रूप में तीसरा झटका दिया। उन्होंने धोनी को लेविस के हाथओं कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। इस दौरान धोनी ने 3 चौके और 1 छक्के लगाया। तीसरे विकेट के लिए धोनी और रैना के बीच 46 रन की साजेदारी हुई। वहीं, इसी ओवर की तीसरी गेंद पर धोनी के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए ड्वेन ब्रावो भी डगआउट हुए। उनका कैच मयंक मार्कंडे ने लिया। आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर एक बार फिर कृणाल पांड्या ने  सीएसको सैम बिलिंग्स (3) के रूप में पांचवां झटका दिया। मुंबई की तरफ से मेक्लेनाघन और कृणाल पांड्या ने संयुक्त रूप से 2-2, जबकि हार्दिक पांड्या ने 1 विकेट हासिल किए। 

इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आईपीएल 2018 के 27वें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया, जबकि मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में दो बदलाव किया। रोहित ने किरोन पोलार्ड की जगह जेपी डुमिनी और मुस्तफिजुर रहमान की जगह बेन कटिंग को टीम में शामिल किया।

टीमें इस प्रकार हैंः-

चेन्नई सुपरकिंग्स- शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), सैम बिलिंग्स, रविन्द्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और इमरान ताहिर।

मुंबई इंडियंस- सुर्यकुमार यादव, एविन लेविस, इशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, जेपी डुमिनी, कृणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, बेन कटिंग, मिचेल मैक्लेनाघन, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह।

You May Also Like

English News