CWG Day 4: वेटलिफ्टिंग में पूनम के बाद शूटर मनु ने दिलाया गोल्ड, हीना को मिला सिल्वर

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के चौथे दिन वेटलिफ्टिंग के बाद शूटिंग से भारत के लिए अच्छी खबर आई है. 16 साल की मनु भाकेर ने महिलाओं की 110 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीता है. इसके अलावा इसी स्पर्धा में हीना सिद्धू ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया. फाइनल मुकाबले में मनु ने 240.9 अंक हासिल किए और हिना को 234 अंक मिले. इसके साथ ही भारत ने 6 गोल्ड, 2 सिल्वर, 1 ब्रॉन्ज के साथ कुल 9 मेडल हासिल कर लिये हैं और मेडल टैली में वह तीसरे नंबर पर है.इससे पहले रविवार को भारत की महिला वेटलिफ्टर पूनम यादव ने 69 किलो भारवर्ग में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया. पूनम ने स्नैच में 100 और क्लीन एंड जर्क में 122 किलो ग्राम वजन के साथ कुल 222 किलो ग्राम वजन उठाया. भारत को 5 स्वर्ण भारोत्तोलन में मिले हैं.  टेबल टेनिस: फाइनल में पहुंची भारत की महिला टीम  भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महिला टीम स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. ओक्सेनफोर्ड स्टूडियोज में खेली गई इस स्पर्धा के सेमीफाइनल-2 में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को 3-0 से मात दी. इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 से जीत दिलाने में मनिका बत्रा, मधुरिका पाटकर और मोउमा दास-मधुरिका की जोड़ी ने अहम भूमिका निभाई.  महिला बॉक्सिंग: मेरी कॉम का मेडल पक्का  बॉक्सिंग में भारत की महिला बॉक्सर एमसी मेरीकॉम ने स्कॉटलेंड की बॉक्सर को 5-0 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. इसी के साथ भारत का एक मेडल पक्का हो गया है. मेरी कॉम का सामना अब सेमीफाइनल में श्रीलंका की अनुषा दिलरुक्शी से होगा.

इससे पहले रविवार को भारत की महिला वेटलिफ्टर पूनम यादव ने 69 किलो भारवर्ग में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया. पूनम ने स्नैच में 100 और क्लीन एंड जर्क में 122 किलो ग्राम वजन के साथ कुल 222 किलो ग्राम वजन उठाया. भारत को 5 स्वर्ण भारोत्तोलन में मिले हैं.

टेबल टेनिस: फाइनल में पहुंची भारत की महिला टीम

भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महिला टीम स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. ओक्सेनफोर्ड स्टूडियोज में खेली गई इस स्पर्धा के सेमीफाइनल-2 में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को 3-0 से मात दी. इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 से जीत दिलाने में मनिका बत्रा, मधुरिका पाटकर और मोउमा दास-मधुरिका की जोड़ी ने अहम भूमिका निभाई.

महिला बॉक्सिंग: मेरी कॉम का मेडल पक्का

बॉक्सिंग में भारत की महिला बॉक्सर एमसी मेरीकॉम ने स्कॉटलेंड की बॉक्सर को 5-0 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. इसी के साथ भारत का एक मेडल पक्का हो गया है. मेरी कॉम का सामना अब सेमीफाइनल में श्रीलंका की अनुषा दिलरुक्शी से होगा. 

You May Also Like

English News