CWG2018: अपने पहले कॉमनवेल्थ में मनिका ने हासिल किये दो गोल्ड मेडल!

स्टार महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने कॉमनवेल्थ गेम्स के सिंगल्स मुकाबले में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया. मनिका ने फाइनल मुकाबले में सिंगापुर की मैंगयु यु को एकतरफा मुकाबले में 11-7, 11-6, 11-2, 11-7 से हराया. करियर का पहला कॉमनवेल्थ गेम्स खेल रहीं मनिका ने दो गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया. इससे पहले मनिका ने महिलाओं के टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था.

22 साल की मानिका पूरे मैच के दौरान अपने प्रतिद्वंद्वी पर हावी रहीं और उन्हें मैच में वापसी करने के ज्यादा मौके नहीं दी. हालांकि मैंगयु यु ने पहले गेम में बढ़त बनाई, लेकिन मनिका ने वापसी करते हुए गेम को 11-7 से जीता. दूसरे गेम में भी भारत की स्टार खिलाड़ी को ज्यादा मुश्किलें नहीं आईं और अपने बेहतरीन बैकहैंड के दम पर उन्होंने 11-6 से गेम को जीतकर 2-0 की बढ़त बना ली.

मैंगयु यु तीसरे गेम में मनिका के सामने वापसी की कोशिश की, लेकिन वो कामयाब नहीं हो सकीं. भारतीय खिलाड़ी ने यह गेम 11-2 से अपने नाम किया. चौथे गेम में सिंगापुर की प्रतिद्वंद्वी ने मनिका पर दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने 11-7 से यह गेम जीतकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया. मनिका कई बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में देश का नाम रोशन कर चुकी हैं.

You May Also Like

English News