CWG2018: बैडमिंटन में किदाम्बी श्रीकांत ने जीता सिल्वर मेडल…

कॉमनवेल्थ गेम्स में बैडमिंटन के पुरुष एकल के फाइनल मुकाबले में किदाम्बी श्रीकांत को सिल्वर मेडल मिला. गोल्ड मेडल के लिए हुए मुकाबले में उन्हें 3 बार के ओलिंपिक चैंपियन मलयेशिया के ली चोंग वेई से हार का सामना करना पड़ा. श्रीकांत ने इससे पहले मिश्रित टीम चैंपियनशिप में ली को हराया था, लेकिन विश्व का पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने यहां जीत दर्ज करके बदला चुकता करने में सफल रहा.

इस मुकाबले में ली चोंग वी ने 19-21, 21-14, 21-14 से मात दी. रविवार को खिताबी मुकाबले में दुनिया के दो बड़े बैडमिंटन खिलाड़ी आमने-सामने थे. दोनों के बीच गोल्ड मेडल के लिए जोरदार टक्कर देखने को मिली. लेकिन आखिरी में बाजी ली चोंग वी के हाथ लगी. भारत के 25 साल के श्रीकांत से गोल्ड मेडल की उम्मीद की जा रही थी, वो शानदार फॉर्म में भी थे. 

श्रीकांत ने 9 अप्रैल को इन्हीं कॉमनवेल्थ गेम्स  के मिक्स्ड डबल्स इवेंट में ली चोंग को 21-17, 21-14 से हराया भी था,  लेकिन वो इस प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए. पहले गेम में दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. श्रीकांत ने पहले गेम को 21-19 से जीता. 1-0 की लीड के बाद भारतीय फैंस को गोल्ड मेडल श्रीकांत की झोली में दिखाई देने लगा, लेकिन ली चोंग वी ने वापसी कर दूसरा गेम 21-14 से जीता. इसके बाद ली चोंग ने तीसरा और निर्णायक गेम भी 21-14 से जीत लिया और गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया.

You May Also Like

English News