CWG2018 : 15 साल के अनीश ने जीता गोल्ड

 ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के 9वें दिन की शुरुआत शानदार रही. 15 साल के अनीश ने पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. उन्होंने भारत के खाते में 16वां गोल्ड डाला. फाइनल में उन्होंने कॉमनवेल्थ रिकॉर्ड के साथ 30 अंक अर्जित किए. इस स्पर्धा का सिल्वर मेडल ऑस्ट्रेलिया के सर्जई इवग्लेवस्की (28 अंक) ने जीता, जबकि ब्रॉन्ज इंग्लैंड के सैम गोविन (17 अंक) के हिस्से आया. बता दें कि पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर में अनीश इसी के साथ सबसे युवा खिलाड़ी बन गए है.गोल्ड कोस्ट: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के 9वें दिन की शुरुआत शानदार रही. 15 साल के अनीश ने पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. उन्होंने भारत के खाते में 16वां गोल्ड डाला. फाइनल में उन्होंने कॉमनवेल्थ रिकॉर्ड के साथ 30 अंक अर्जित किए. इस स्पर्धा का सिल्वर मेडल ऑस्ट्रेलिया के सर्जई इवग्लेवस्की (28 अंक) ने जीता, जबकि ब्रॉन्ज इंग्लैंड के सैम गोविन (17 अंक) के हिस्से आया. बता दें कि पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर में अनीश इसी के साथ सबसे युवा खिलाड़ी बन गए है.  गौरतलब है कि  इससे पहले शूटिंग में भारत के लिए इकट्ठे दो मेडल आए. महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन में 37 साल की तेजस्विनी सावंत ने गोल्ड पर निशाना साधा, जबकि अंजुम मौदगिल को सिल्वर मेडल मिला. फाइनल में तेजस्विनी ने कॉमनवेल्थ रिकॉर्ड के साथ 457.9 अंक हासिल किए, जबकि अंजुम (455.7 अंक) दूसरे स्थान पर रहीं.  इस स्पर्धा का ब्रॉन्ज स्कॉटलैंड की सियोनाइड मैकिनटोश (444.6) को मिला. तेजस्विनी का मौजूदा कॉमनवेल्थ में यह दूसरा पदक है. इससे पहले उन्होंने 50 मीटर राइफल प्रोन में सिल्वर मेडल जीता था. शूटिंग में भारत के कुल पदकों की संख्या 15 हो गई है, जिनमें 6 गोल्ड, 4 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज शामिल हैं. इसके साथ ही शूटिंग में सर्वाधिक 6 गोल्ड हासिल हो चुके हैं. वेटलिफ्टिंग में भारत ने 5 गोल्ड मेडल जीते हैं.

गौरतलब है कि  इससे पहले शूटिंग में भारत के लिए इकट्ठे दो मेडल आए. महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन में 37 साल की तेजस्विनी सावंत ने गोल्ड पर निशाना साधा, जबकि अंजुम मौदगिल को सिल्वर मेडल मिला. फाइनल में तेजस्विनी ने कॉमनवेल्थ रिकॉर्ड के साथ 457.9 अंक हासिल किए, जबकि अंजुम (455.7 अंक) दूसरे स्थान पर रहीं.

इस स्पर्धा का ब्रॉन्ज स्कॉटलैंड की सियोनाइड मैकिनटोश (444.6) को मिला. तेजस्विनी का मौजूदा कॉमनवेल्थ में यह दूसरा पदक है. इससे पहले उन्होंने 50 मीटर राइफल प्रोन में सिल्वर मेडल जीता था. शूटिंग में भारत के कुल पदकों की संख्या 15 हो गई है, जिनमें 6 गोल्ड, 4 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज शामिल हैं. इसके साथ ही शूटिंग में सर्वाधिक 6 गोल्ड हासिल हो चुके हैं. वेटलिफ्टिंग में भारत ने 5 गोल्ड मेडल जीते हैं.

 

You May Also Like

English News