डेविड वार्नर ने अर्धशतकीय पारी खेलकर ऑस्ट्रलिया की ढाका टेस्ट में की वापसी….

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 75 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम की ढाका  में खेले जा रहे टेस्ट मैच में वापसी करा दी। टेस्ट मैच के पहले दो दिन मेजबान बांग्लादेश का पलड़ा भारी था लेकिन  तीसरे दिन बांग्लादेश की पूरी टीम महज 221 रन पर ढेर हो गई। इसके बाद चौथी पारी में कंगारू टीम को जीत के लिए 265 रन का लक्ष्य मिला। डेविड वार्नर ने अर्धशतकीय पारी खेलकर ऑस्ट्रलिया की ढाका टेस्ट में की वापसी....भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का चौथे वन-डे में श्रीलंका के कप्तान के खेलने पर सस्पेंस….

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले 2 विकेट पर 109 रन बना लिए हैं। चौथे दिन जीत हासिल करने के लिए उसे 156 रन और बनाने हैं और उसके पास 8 विकेट बाकी है। टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ 25 और उपकप्तान डेविड वार्नर 75 रन पर नाबाद हैं। 

इससे पहले तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में 45/1 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही 67 रन के स्कोर तक पहुंचते तक बंगाल टाइगर्स ने तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद ओपनर तमीम इकबाल ने मोर्चा संभाले रखा और दूसरी पारी में भी अर्धशतक जड़ दिया। चौथे विकेट के लिए कप्तान मुश्फिकर रहीम और तमीम के बीच 68 रन की साझेदारी हुई। लंच तक बांग्लादेश संभलकर 133 रन तक पहुंच गई।

लंच के बाद खेल के दूसरे सत्र में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने कहर ढाते हुए पांच विकेट झटक लिए और चायकाल तक बांग्लादेश को 8 विकेट पर 205 रन पर पहुंचा दिया। चायकाल के बाद बांग्लादेशी पारी ज्यादा देर तक नहीं चली और पूरी टीम 221 रन पर ढेर हो गई। बांग्लादेश ने अपने आखिरी पांच विकेट महज 35 रन पर गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्पिनर नाथन लियोन ने सर्वाधिक 6 विकेट हासिल किए वहीं एस्टन एगर को 2 और पैट कमिंस को 1 विकेट हासिल हुआ। 

जीत के लिए 265 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। 28 रन के स्कोर पर बांग्लादेश ने दो खिलाड़ियों मैच रैन्शॉ और उसमान ख्वाजा को पवेलियन वापस भेज दिया। रैन्शॉ ने 5 और ख्वाजा ने 1 रन बनाए। लेकिन इसके बाद अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले वार्नर ने शानदार खेल दिखाते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा और अपनी टीम को पहले टेस्ट में जीत के करीब ले गए।   

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com