DCW ने हिंदू कालेज की प्रिंसिपल को भेजा समन, गर्ल्स हॉस्टल का है मामला

दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज गर्ल्स हॉस्टल का मामला एक बार फिर गरमा गया है। दिल्ली महिला आयोग ने कॉलेज की प्रिंसिपल को समन भेज कर दो अगस्त को आयोग में आने के लिए कहा है।DCW ने हिंदू कालेज की प्रिंसिपल को भेजा समन, गर्ल्स हॉस्टल का है मामलानीतीश सरकार का फ्लोर टेस्ट आज, तीनों पार्टियों में टूट की आशंका, कांग्रेस छोड़ सकते हैं 18 MLA

दरअसल पिंजरा तोड़ की ओर से दिल्ली महिला आयोग स्वाति जयहिंद से मिलकर लड़कियों के हॉस्टल की फीस लड़कों के हॉस्टल से ज्यादा लिए जाने की शिकायत की थी। इस शिकायत पर ही आयोग ने यह समन जारी किया है।

पिंजरा तोड़ के सदस्यों ने आयोग की अध्यक्ष को बताया कि 22 जून 2017 को लड़कियों का हॉस्टल बंद करने के लिए नोटिस लगाया था। लेकिन अब लड़कियों के हॉस्टल की फीस को बढ़ाकर हॉस्टल शुरु किया जा रहा है।

लड़कों व लड़कियों के हॉस्टल की फीस एक समान रखने को कहा

जबकि आयोग ने पहले कॉलेज को लड़कों व लड़कियों के हॉस्टल की फीस एक समान रखने के लिए कहा था। आयोग ने प्रिंसिपल को समन जारी कर लड़कों व लड़कियों के हॉस्टल की फीस और उनके नियमों की जानकारी लाने को भी कहा है।

कॉलेज प्रिंसिपल से पूछा गया है कि कॉलेज ने लड़के व लड़कियों के हॉस्टल की फीस समान करने के लिए क्या क्या कदम उठाये। साथ ही आयोग की अध्यक्ष ने यूजीसी अध्यक्ष को भी पत्र लिखा है।

जिसमें उन्होंने दिल्ली केकई विश्वविद्यालयों व कॉलेजों में लड़कियों केहॉस्टल के निर्माण में ग्रांट को लेकर हो रही देरी और लड़के-लड़कियों केलिए अलग-अलग नियमों को लेकर अन्य मुद्दों पर बात करने के लिए  समय मांगा है। साथ ही हिंदू कॉलेज में लड़कियों के हॉस्टल केलिए फंड न देने केमामले पर भी बातचीत की जाएगी।

 

 

loading...

You May Also Like

English News