Defeat: टीम इण्डिया के गब्बर ने हर की वजह खराब फील्डिंग को बताया!

ऑस्ट्रेलिया: टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया से पहले टी.20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मिली हार क लिए खराब फील्डिंग को जिम्मेदार ठहराया है। धवन ने कहा कि गाबा में खराब फील्डिंग के कारण टीम इंडिया को शिकस्त का सामना करना पड़ा।

बता दें कि ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेले गए वर्षाबाधित मैच में मेहमान टीम को डकवर्थ.लुईस पद्यति के आधार पर चार रन की शिकस्त सहनी पड़ी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मेजबान टीम ने 17 ओवर में 4 विकेट खोकर 158 रन बनाए। इसके बाद टीम इंडिया को 17 ओवर में जीत के लिए 174 रन का संशोधित लक्ष्य मिला।

विराट सेना निर्धारित ओवर में 7 विकेट खोकर 169 रन ही बना सकी। टीम इंडिया के गब्बर ने 42 गेंदों में 76 रन की उम्दा पारी खेली, लेकिन भारतीय टीम जीत का स्वाद नहीं चख सकी। धवन ने मैच के बाद कहा यह मैच अच्छा हुआ। काफी करीबी मुकाबला हुआ और दोनों ही टीमों ने अच्छा खेल दिखाया। हमें इस मैच से काफी विश्वास मिला और अब हमारा पूरा ध्यान अगले मैच पर लगा है।

मैदान पर खराब फील्डिंग का प्रभाव पड़ा। कैच टपकाना और रनआउट के मौके गंवाना। मगर यह मैच का हिस्सा है और आगे के मैचों में हम ऐसी गलती नहीं करने की कोशिश करेंगे। बीच के ओवरों में हमने कुछ अधिक रन भी खर्च किए लेकिन इसके अलावा हमने बेहतर खेला। टीम इंडिया की फील्डिंग मैच के दौरान काफी खराब रही। कप्तान विराट कोहली ने कंगारू कप्तान आरोन फिंच का आसान कैच छोड़ा और फिर एक मिस फील्ड भी की।

खलील अहमद ने भी मार्कस स्टोइनिस का आसान कैच टपकाया। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल के रनआउट का मौका भी टीम इंडिया ने गंवाया। वैसे टीम इंडिया के गब्बर ने ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जंपा की भी तारीफ की।

उन्होंने कहा कि मुझे पता था कि हमें किसी ओवर में ज्यादा रन बनाने की जरूरत है और जब आउट हुआ तब उसमें लंबे शॉट खेलने की योजना थी। जंपा काफी प्रभावशाली रहे। हमें जब रन बनाने की लय हासिल करनी थी तब उन्होंने विकेट निकालकर दिए। यहां से हम खेल में पिछड़ गए क्योंकि दोनों प्रमुख बल्लेबाज राहुल व कोहली डगआउट लौट गए। उन्होंने काफी संतुलित और अच्छी गेंदबाजी की। अगले मैच में हम जंपा के खिलाफ अच्छी रणनीति के साथ मैदान संभालेंगे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com