दिल्ली: चोरी हुई 2 करोड़ की बेशकीमती शॉलें

चोर कितने भी शातिर तरीके से अपराध को अंजाम दे, पर कानून के लम्बे हाथों से नहीं बच सकते. दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के एक म्यूजियम से 2 करोड़ के बेशकीमती शॉल चोरी करने वाले तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल 31 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस को सूचना मिली कि दिल्ली के प्रगति मैदान के म्यूजियम से 250 साल पुराने 16 बेशकीमती शॉल चोरी हो गए हैं, जिनकी कीमत 2 करोड़ रुपये थी. पुलिस ने म्यूजियम में लगे सीसीटीवी को खंगाला. लेकिन चोरी वाले दिन सीसीटीवी खराब थे. फिर पुराने सीसीटीवी फुटेज को खंगालने पर दो संदिग्ध युवक दिखे. उनसे पूछताछ की गई और आरोपी मास्टरमाइंड विनय परमार और उसके कजिन तरुण को गिरफ्तार कर लिया गया.

इंसान ही नहीं प्रकृति भी प्रकाश प्रदूषण से हो रही प्रभावित

पुलिस ने बताया कि दोनों ने चोरी करने से पहले म्यूजियम की रेकी की थी. चोरी वाले दिन (29 अक्टूबर) तरुण म्यूजियम बंद होने के समय अंदर ही रह गया. विनय ने फोन पर तरुण को बताया कि कौन-कौन से शॉल को चुराना है? 16 शॉल चुराकर तरुण खिड़की का शीशा तोड़कर बाहर आ गया. विनय ने 15 शॉल कोलकाता भेज दिए और एक शॉल को दिल्ली में ही अपने एक दोस्त आदिल शेख के पास रखवा दिया. पुलिस ने तीनों को इन्हें गिरफ्तार कर सभी शॉल बरामद कर ली हैं. तीनों हैंडलूम और हैंडीक्राफ्ट का काम करते हैं.

You May Also Like

English News