बेन स्टोक्स के धमाकेदार शतक के बावजूद इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, 258 रन पर हुई ऑलआउट

बेन स्टोक्स (100) के धमाकेदार शतक के बावजूद इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ लीड्स में शुक्रवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट के पहले दिन 70.5 ओवर में 258 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में वेस्टइंडीज ने स्टंप्स तक 12 ओवर में एक विकेट खोकर 19 रन बना लिए हैं। क्रैग ब्रेथवेट 13* और नाईटवॉचमैन देवेंद्र बिशु 1* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।
बेन स्टोक्स के धमाकेदार शतक के बावजूद इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, 258 रन पर हुई ऑलआउट
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसकी शुरुआत काफी खराब रही। मेजबान टीम ने 37 रन के स्कोर पर अपने तीन विकेट खो दिए थे। पहले टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले एलिस्टर कुक (11), टॉम वेस्टली (3) और मार्क स्टोनमैन (19) जल्दी-जल्दी आउट हुए। लंच के समय इंग्लैंड का स्कोर 61 रन पर तीन विकेट था। लंच के बाद डेविड मलान (2) भी पवेलियन लौटे। 

अभी-अभी: बलात्कारी राम रहीम के पक्ष में हैं BJP सांसद साक्षी महाराज, अपनी ही पार्टी के खिलाफ की बयानबाजी…

यहां से जो रूट (59) ने बेन स्टोक्स के साथ पांचवें विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की और इंग्लैंड को 150 रन के पार पहुंचाया। इस दौरान रूट ने लगातार 12वें टेस्ट में अर्धशतक लगाया और  एबी डीविलियर्स के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की। यह रूट के करियर का 31वां अर्धशतक भी रहा। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी पारी में 98 गेंदों का सामना किया और 9 बार गेंद को बाउंड्री लाइन के पार भेजा। हालांकि, चाय से पहले रूट (59) और जॉनी बैर्स्टो (2) के आउट होने से इंग्लैंड फिर से मुश्किल में आ गई। चाय के समय स्कोर 156/6 था।

चाय के बाद बेन स्टोक्स ने मोइन अली (22) के साथ सातवें विकेट के लिए 68 और टीम में लौटे क्रिस वोक्स (23) के साथ आठवें विकेट के लिए 38 रन जोड़े। इस दौरान बेन स्टोक्स ने अपना छठा शतक पूरा किया। स्टोक्स ने अपनी पारी में 124 गेंदों का सामना किया और 17 चौके जमाए। हालांकि 258 के स्कोर पर ही इंग्लैंड के आखिरी तीन विकेट गिर गए और वेस्टइंडीज के लिए ये बड़ी सफलता थी। विंडीज की तरफ से शैनन गेब्रियल और कीमार रोच के चार-चार विकेट लिए। जेसन होल्डर और देवेंद्र बिशू ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत भी खराब रही और काइरन पॉवेल सिर्फ 5 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट हो गए। स्टंप्स के समय स्कोर 19/1 था और क्रेग ब्रैथवेट 13 एवं नाईट वॉचमैन देवेन्द्र बिशू 1 रन बनाकर खेल रहे थे। 

You May Also Like

English News