धोनी- भुवी की नाबाद शतकीय साझेदारी, भारत ने श्रीलंका को दी 3 विकेट से भारी मात

मिस्टर कूल के रूप में दुनिया भर में पहचान रखने वाले टीन इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दिखा दिया कि वह दुनिया के बेस्ट फिनिशर क्यों हैं। धोनी ने धनंजय की घातक गेंदबाजी के बीच 7 विकेट पर 131 रन के साथ बैकफुट पर पहुंच चुकी टीम इंडिया को न केवल परेशानी से निकाला बल्कि आठवें विकेट के लिए भुवनेश्वर कुमार के साथ 100 रन की साझेदारी कर श्रीलंका के जबड़े से जीत छीन ली।
धोनी- भुवी की नाबाद शतकीय साझेदारी, भारत ने श्रीलंका को दी 3 विकेट से भारी मात
भुवनेश्वर कुमार ने इस दौरान 77 गेंद पर अपने वन-डे करियर का पहला अर्धशतक जड़ा और अंत में 53 रन बनाकर नाबाद रहे। धोनी ने 68 गेंद पर नाबाद 45 रन की पारी खेली। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। धनंजय ने 53 रन देकर 6 विकेट चटकाए, लेकिन उनके अलावा और कोई श्रीलंकाई गेंदबाज भारतीय गेंदबाजों को परेशानी में नहीं डाल सका। इसी वहज से जीत के करीब पहुंचने के बावजूद श्रीलंकाई टीम को एक बार फिर हार का मुंह देखना पड़ा। 

बड़ी खबर: अगर लखनऊ में चाहते हैं फ्लैट, तो जानिए रज‌िस्ट्रेशन साइट सह‌ित पूरी ड‌िटेल….

अकिला धनंजय ने टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम को अपनी शानदार गेंदबाजी से तहस-नहस कर दिया। पहले तो रोहित उनकी गेंद पर LBW हुए। इसके बाद विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरू हुआ। बड़ी मुश्किल से 7 विकेट गंवाने के बाद ये थमा। धनंजय की गुगली का जादू ऐसा चला कि पारी के 18वें ओवर में धनंजय ने केदार जाधव, विराट कोहली और केएल राहुल को बोल्ड कर पवेलियन वापस भेज दिया। इसके बाद अगले ओवर में पांड्या भी उनकी गुगली के फेर में फंसकर स्टंपिंग हो गए। 

सबसे पहले रोहित शर्मा 54 रन बनाकर अकिला धनंजय का शिकार बने। धनंजय ने उन्हें पगबाधा आउट किया। इसके बाद शिखर धवन भी 49 रन बनाकर आउट हुए। धवन को सिरीवर्धना की गेंद पर एंजलो मैथ्यूज ने शानदार कैच लेकर पवेलियन भेजा। इसके तुरंत बाद केदार जाधव भी चलते बने। उन्हें धनंजय ने अपनी गुगली से बोल्ड किया।

टीम इंडिया इन झटकों से संभल पाती कि कप्तान विराट कोहली भी 4 रन बनाकर धनंजय की गेंद पर ही क्लीन बोल्ड हो गए। इसी ओवर में केएल राहुल को भी धनंजय ने अपनी गुगली से चकमा देते हुए बोल्ड कर दिया। हार्दिक पांड्या के पास मु‌श्किल पलों में एक बड़ी पारी खेलने का मौका था, लेकिन वह भी 0 रन बनाकर चलते बने। उन्हें धनंजय ने ही स्टंपिंग आउट किया।

धनंजय ने टीम इंडिया को झकझोर कर रख दिया। टीम इंडिया का स्कोर एक समय बिना विकेट खोए 109 रन था पर महज कुछ ओवरों में ही टीम इंडिया ने छह विकेट गंवा दिए। अक्षर पटेल के रूप में टीम इंडिया ने सातवां विकेट गंवाया वो भी धनंजय का शिकार बने। धनंजय की गेंद पर अक्षर 3 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके बाद टीम इंडिया ने और कोई विकेट नहीं गंवाया। 

इससे पहले  टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए 237 रनों की चुनौती दी थी।  लक्ष्य को बारिश के कारण घटाकर 47 ओवर में 231 रन कर दिया गया था। टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 43 रन देकर 4 विकेट लिए। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 236 रन बनाए। 

श्रीलंका की ओर सिरीवर्धना ने सर्वाधिक 58 रन बनाए। अपना 100 वां मैच खेल रहे चमारा कपूगेदरा ने 40 रनों का योगदान दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज निरोश डिकवेला ने 31 रन बनाए। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने 30 रन देकर 1 तथा यजुवेंद्र चहल ने 43 रन देकर 2 विकेट ‌लिए। हार्दिक पांड्या को भी 1 विकेट मिला।

 

You May Also Like

English News