Diesel: अब इस देश में 17 रुपये सस्ता हो सकता है डीजल, लोगों को मिलेगी बड़ी राहत !

इस्लामाबाद: कहते हैं कि अगर सरकार की इच्छा शक्ति मजबूत हो तो देश में बेहतर हालात पैदा हो सकते हैं। हमरे पड़ोसी देश पाकिस्तान में कुछ ऐसा ही हो रहा है। नव नियुक्त पाकिस्तानी सरकार लोगों के लिए काम करने की इच्छा शक्ति जाहिर की है और शुरुआत भी कर दी है। पाकिस्तान में इमरान खान सरकार आवाम को आसमान छूती महंगाई से निजात दिलाने के उपाय करने में जुट गई है।

इस कड़ी में पेट्रोलियम मंत्री गुलाम सरवर ने संकेत दिया है कि सरकार डीजल की कीमत लगभग 17 रुपए प्रति लीटर तक कम करेगी। इससे कई आवश्यक वस्तुओं के दाम नीचे आएंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार की योजना डीजल की कीमत घटाकर पेट्रोल के बराबर करने की है। सरवर ने कहा कि संघार में कच्चे तेल और प्राकृतिक गैस का भंडार मिला है।

पाकिस्तान का नया नेतृत्व तुर्कमेनिस्तान, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, इंडिया तापी पाइपलाइन के काम में तेजी लाने पर काम करेगा। अगस्त में पाकिस्तान में डीजल की कीमत 112.94 रुपए प्रति लीटर चल रही है जबकि पेट्रोल का दाम 95.24 रुपए प्रति लीटर।

मिट्टी तेल का 83.96 रुपए और हल्के डीजल का 75.7 रुपए प्रति लीटर है। उधर नई सरकार ने फिजूलखर्ची रोकने के लिए राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत अधिकारियों व नेताओं के सरकारी निधि को अपने मन से खर्च करने और प्रथम श्रेणी से हवाई यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह उसके अपने खर्चों पर लगाम लगाने के अभियान का हिस्सा है।

You May Also Like

English News