UP Diwas: आज मनाया जायेगा यूपी दिवस, उपराष्ट्रपति करेंगे उद्घाटन!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यूपी दिवस मनाया जायेगा। यूपी दिवस के उद्घाटन के लिए उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू का आना तय हो गया है। शहीद शपथ स्थित अवध शिल्पग्राम में यूपी दिवस और लखनऊ महोत्सव साथ-साथ शुरू हो रहे हैं जबकि 25 जनवरी को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय मतदाता दिवस का उद्घाटन राज्यपाल राम नाईक करेंगे।


डीएम कौशल राज शर्मा ने शनिवार को कई चरणों में यूपी दिवस, लखनऊ महोत्सव और 26 जनवरी की तैयारियों को लेकर बैठक की। उन्होंने बताया कि यूपी दिवस में लखनऊ समेत प्रदेश के अन्य जिलों से पीएम मुद्रा लोन के लगभग 1100 लाभार्थी हिस्सा लेंगे।

इन्हें उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू प्रमाण पत्र देंगे। संबंधित विभाग के अधिकारियों को मंच के निर्माण के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं समय रहते पूरा करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। वहीं प्रमाण पत्र लेने के लिए आने वाले लाभार्थियों के रात्रि विश्राम के लिए रमाबाई रैली स्थल में बने रैन बसेरों में व्यवस्था करने के लिए कहा गया है।

डीएम ने बताया कि कार्यक्रम स्थल के आसपास आवास-विकास को व्यवस्थाएं सही करने के निर्देश दिए गए थे। इसके बावजूद निर्माण कार्य बहुत ही सुस्त चल रहा है।

अधिकारियों को चेतावनी दी गई है। बुधवार को डीएम खुद निरीक्षण करने के लिए जाएंगे। पर्यटन विभाग के अधिकारियों को लखनऊ महोत्सव का थीम और लोगो फाइनल करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

वहीं डीएम ने बताया कि संगीत नाट्य अकादमी में होने वाले राष्ट्रीय मतदाता दिवस में युवा मतदाताओं को राज्यपाल के हाथों से वोटर कार्ड दिए जाएंगे। जबकि स्कूलों में बने क्लबों के विद्यार्थियों सहित बीएलओ और सुपरवाइजरों को सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में प्रदेश के कई अधिकारी मौजूद रहेंगे।

You May Also Like

English News