Dollar : डालर की लालच में दुकानदार ने गंवाये 2 लाख रुपये, जानिए कैसे?

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में रहने वाले एक दवा दुकानदार को सस्ते दाम में डालर देने का लालच देकर बंटी व बबली दो लाख रुपये का चूना लगाकर फरार हो गये। ठगी का शिकार हुए दुकानदार ने इस संबंध में हसनगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करायी है।


ठाकुरगंज के सरफराजगंज दवा दुकानदार एलिया मिक्की अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनकी सफरागंज इलाके में ही समर मेडिकल के नाम से दुकान है। बताया जाता है कि दो जुलाई को उनके पास एक युवक आया। उसने बताया कि उसके पास लाखों रुपये कीमत के डालर हैं। युवक ने बताया कि वह बेहद गरीब है और उसके पास कोई दस्तावेज नहीं है।

ऐसे में वह डालर को रुपये में बदलवा नहीं सकता है। युवक ने दुकानदार से सस्ते दामों में डालर खरीदने की पेशकश रखी। लाखों रुपये के डालर सस्ते दामों में मिलने की बात सुन एलिया के मन मेें लालच आ गया। उसने दो लाख रुपये में सारे डालर खरीदने की बात कही। इस पर युवक राजी हो गया। उसने घर पहुंचकर उनको फोन करने की बात कही।

इसके बाद युवक ने कुछ देर के बाद दुकानदार को फोन किया और उनको हसनगंज के गुलजार शाह मजरा बंधा रोड डालर लेने के लिए बुलाया। दुकानदार अपनी पत्नी के साथ तय समय पहले बंधा रोड पहुंच गया। वहां पर युवक व उसके साथ एक महिला भी खड़ी थी। युवक ने दुकानदार को रुपये युवती को देने की बात कही। इस पर दुकानदार ने युवती को दो लाख रुपये से भरा बैग दे दिया और युवती ने उसको तथा कथित डालर से भरा झोला थमा दिया। इसके बाद दोनों वहां से चुपचाप चले गये।

घर पहुंचने पर दुकानदार और उनकी पत्नी ने जब झोला खोलकर देखा तो उसने डालर की जगह अखबार की कतरन रखी मिली। यह देख दुकानदार व उनकी पत्नी के होश उड़ गये। उन्होंने फौरन सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना मिलते ही ठाकुरगंज पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। छानबीन की गयी तो घटनास्थल हसनगंज का मिला।

इस पर ठाकुरगंज पुलिस ने पीडि़त को हसनगंज कोतवाली जाकर अपनी रिपोर्ट दर्ज कराने की सलाह दी। पीडि़त दुकानदार हसनगंज पुलिस के पास पहुंचे और इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज करायी है। पीडि़त ने हसनगंज पुलिस को आरोपी युवक का मोबाइल नम्बर भी दिया है। पुलिस सर्विलांस की मदद से उसका पता लगा रही है।

You May Also Like

English News