DTC कर्मचारियों ने केजरीवाल सरकार को दी बड़ी धमकी, कहा- मांग पूरी नहीं की तो करेंगे हड़ताल

दिल्ली परिवहन निगम (DTC) के कर्मचारियों ने दिल्ली सरकार को हड़ताल की धमकी दी है. शनिवार को दिल्ली के इंद्रप्रस्थ बस डिपो के पास एक पार्क में सैंकड़ों डीटीसी के कर्मचारी यानी बस ड्राइवर और कंडक्टर एकत्रित हुए.DTC कर्मचारियों ने केजरीवाल सरकार को दी बड़ी धमकी, कहा- मांग पूरी नहीं की तो करेंगे हड़तालBJP Vs Congress: गुजरात में बीजेपी की जीत लगभग तय, कांग्रेस पिछड़ी!

डीटीसी कर्मचारियों का कहना है कि केजरीवाल सरकार ने चुनाव के पहले वादा किया था कि अगर उनकी सरकार बनती है तो 13 हज़ार कर्मचारियों को पक्का कर दिया जाएगा. फ़िलहाल 13 हज़ार कर्मचारी डीटीसी में कॉन्ट्रेक्ट पर काम करते हैं. कर्मचारियों का कहना है कि सरकार ने हमें मुर्ख बनाया है.

5 फ़रवरी को डीटीसी कर्मचारी करेंगे प्रदर्शन

डीटीसी के कर्मचारियों का कहना है कि हम सरकार को पहले ही चेतावनी दे रहे हैं. हमारी मांग पूरी कर ली जाए. हम लोग अभी भी सरकार को एक महीने का समय दे रहे हैं कि वो हमें लेकर विचार करें. अगर 5 फरवरी तक हमें पर्मनेंट नहीं किया गया तो सरकार के खिलाफ रैली निकालकर प्रदर्शन करेंगे. ये रैली बस डिपो से दिल्ली सचिवालय तक निकाली जाएगी. अगर सरकार ने हमारी नहीं सुनी तो डीटीसी बसों की हड़ताल कर दी जाएगी. इसकी ज़िम्मेदार आख़िर में सरकार ही होगी. 

डीटीसी बसें बंद हुईं तो थम जाएगी दिल्ली की रफ़्तार

दिल्ली की डीटीसी बसों की अगर बात की जाए तो इन बसों में लगभग 5 लाख लोग रोज़ाना ही सफ़र करते हैं. अब अगर डीटीसी बसों की रफ़्तार थम गई तो दिल्ली में काफ़ी परेशानी देखने को मिल सकती है. ऐसे में सरकार को इन कर्मचारियों से बात करके इस समस्या का समाधान निकालना चाहिए. जिससे दिल्ली की बसों में सफ़र करने वालों को किसी तरह की परेशानी ना हों.

You May Also Like

English News