Earthquake: एक के बाद एक तीन भूकंप के झटकों से दहला पालघर!

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के पालघर जिले के कुछ हिस्सों में भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए और इस दौरान दो साल की बच्ची की गिरने से मौत हो गई। एक अधिकारी ने कहा कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर तीन से 4.1 के बीच रही। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि दहानु तहसील के धुंधालवाडी में वैभवी रमेश भुयाल की गिरने से उसके सिर में गंभीर चोट लगी जिससे उसकी मौत हो गई।


जानकारी के मुताबिकए 1 फरवरी पालघर जिले के कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। पहला झटका दोपहर 2.06 बजे रिएक्टर स्केल पर 4ण्1 तीव्रता से आई जबकि दूसरा झटका 3.53 बजे 3.6 तीव्रता से आई वहीं लोगों ने तीसरा झटका 4.57 बजे 3.5 की तीव्रता से महसूस की। भूकंप के झटके को देखते हुए प्रशासन को अलर्ट किया गया है। एनडीआरएफ की एक टीम को भी तैनात किया गया है।

जानकारी के मुताबिकए लोग अपना अपना घर खाली करना शुरू कर दिए हैं। आपको बता दें कि इस क्षेत्र में करीब तीन महीने में 15 भूकंप के झटके आ चुके है। जो रिएक्ट स्केल पर दर्ज किए गए है। जबकि गांव वालों का कहना है कि पिछले तीन महीने में अभी तक हम लोगों को 50 भूकंप के झटके सहे है जो रिएक्ट स्केल पर दर्ज नहीं हुआ है।

जानकारों की मानें तो दो रिएक्ट स्केल के कम के भूकंप रिएक्ट स्केल पर दर्ज नहीं होते उसे मामूली झटका माना जाता है। इस क्षेत्र में पिछले कई महीनों से बार.बार आ रहे भूकंप के झटके रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं जिसके कारण इस क्षेत्र के लोग दहसत में जीने को मजबूर हैं। भूकंप के झटकों की वजह से घरों की दीवारों में दरार पडऩे लगी है। लोग कड़ाके की ठंढ में परिवार के साथ मैदान में सो रहे हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com