Earthquake: एक बार फिर आया भूकंप, मची अफरा-तफरी!

ईरान: ईरान के तेहरान प्रांत में बुधवार को रिक्टर पैमाने पर 5.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिकए भूकंप का केंद्र तेहरान से लगभग 50 किलोमीटर पूर्व में सात किलोमीटर की गहराई में दर्ज किया गया।

Image #: 15266648 The seismograph of the seismic station Bensberg recorded the earthquake of 08 September 2011 in Bergisch-Gladbach, Germany, 09 September 2011. The earthquake in West Germany with a magnitude of 4.4 caused no damages. Photo: OLIVER BERG DPA/LANDOV

भूकंप के झटके अल्बोरज, काजविन, घिलान और कूम प्रांतों में भी महसूस किए गए। तेहरान प्रांत के कुछ कस्बों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई और संचार एवं इंटरनेट सेवा भी बाधित रही।

रिपोर्ट के मुताबिकए आपात टीमों को भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में भेज दिया गया है। तेहरान और इसके आसपास के कस्बों में लोग डर के मारे सडक़ों पर निकल आए। रिपोर्ट के मुताबिकए तेहरान के अख्तर अबाद गांव में भूकंप से एक शख्स घायल हो गया है।

पिछले माह ईरान-इरान बॉर्डर पर आए भूकंप ने भारी तबाही मचाई थी। ईरान-इराक बॉर्डर पर 7.3 की तीव्रता से आए इस भूकंप में 328 लोगों की मौत हो गई थी। इस भूकंप में हजारों लोग भी घायल हुए थे और कई इमारतों के गिरने से सरकार को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा था।

You May Also Like

English News