Eelections: यूपी के सीएम पांच राज्यों में होने वाले चुनाव मेंं होंगे भाजपा के स्टार प्रचारक!

लखनऊ: पांच राज्यों राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम मेें होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी राणनीति लगभग तैयार कर ली है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा के स्टार प्रचारक होंगे। वहीं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा को भी चुनाव प्रचार की कमान सौंपी जाएगी।


वहीं प्रदेश से बड़ी संख्या में सरकार के मंत्री और पार्टी पदाधिकारी पांचों राज्यों में चुनाव प्रबंधन पर जाएंगे। सोमवार रात मुख्यमंत्री आवास पर हुई भाजपा कोर कमेटी की बैठक में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में योगीए केशव और दिनेश सहित अन्य मंत्रियों व पदाधिकारियों को चुनाव में लगाने पर चर्चा हुई। भाजपा ने गुजरात और कर्नाटक में मुख्यमंत्री योगी को स्टार प्रचारक के रूप में मैदान में उतारा था।

दोनों प्रदेशों में बड़ी संख्या में योगी की सभाएं, रैलियां और रोड शो कराए गए थे। गुजरात और कर्नाटक में योगी के प्रचार वाले क्षेत्रों में उनकी लोकप्रियता और नतीजे पक्ष में आने के बाद भाजपा ने पांच राज्यों के चुनाव में योगी की धुआंधार रैलियां और रोड शो कराने की योजना बनाई है। मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित बैठक में प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल,राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश और उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ चुनावी कार्यक्रमों पर चर्चा की।

भाजपा चुनावों में योगी की तेजतर्रार भगवा छवि का फायदा उठाने का प्रयास करेगी। राजस्थान के अलवर, सीकर, जयपुर, चुरू सहित नाथ संप्रदाय से जुड़े क्षेत्रों में योगी की अधिक सभाएं कराई जाएगी। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश महामंत्री संगठन बंसल, केन्द्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा सहित अन्य को राजस्थान में प्रचार व प्रबंधन की जिम्मेदारी दी जाएगी।

पिछड़े व अति पिछड़ों में केशव मौर्य की लोकप्रियता को भी भुनाएगी। मौर्य की सभाएं राजस्थान और मध्य प्रदेश के पिछड़ा एवं अति पिछड़ा बहुल क्षेत्रों में कराई जाएगी। परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के नेतृत्व में एक टीम भोपाल भेजी गई है। ग्राम्य विकास मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह सहित अन्य नेताओं को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

You May Also Like

English News