Election: चुनावी मैदान में उतरेंगे आज पीएम मोदी, कई रैलियों को करेंगे संबोधित!

कर्नाटक: विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी रण में उतरने के बाद यह लड़ाई और भी रोमांचक होने वाली है। पीएम मोदी मंगलवार से कर्नाटक में ताबड़तोड़ 15 रैलियां करेंगे और बताया जा रहा है कि आज पहले चरण में वह तीन रैलियां करेंगे।


पीएम मोदी चामराजनगर जिले के सांथेमरहल्ली और बेलगावी के उडुपी और चिक्कोडी में रैलियों को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी 48 विधानसभा क्षेत्रों को अपनी पहले चरण की रैलियों में कवर करेंगे। 12 मई को वोटिंग है और 15 मई को रिजल्ट आएंगे इसलिए पीएम मोदी पर प्रचार का पूरा दामोदार है।

वहीं दूसरी ओर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी राज्य में ताबड़तोड रैलियां कर रहे हैं। पीएम उडुपी रैली से पहले मोदी कृष्ण मठ का दौरा करेंगे और मठाचार्य से मुलाकात करेंगे। पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि 1 मई से पीएम की ताबड़तोड़ रैलियों के बाद स्थिति में ज्यादा बदलाव होगा। पीएम अपनी रैलियों में केंद्र के काम गिनाएंगे वहीं राज्य में पांच साल में कथित तौर पर 3500 किसानों की आत्महत्या का भी मामला उठाएंगे।

इसके अलावा कांग्रेस के हिंदू आतंकवाद की थ्योरी को अदालत द्वारा ठुकराने की चर्चा से भी सियासत गरमाने के आसार हैं। संघ के करीब 30 वरिष्ठ प्रचारक एक पखवाड़े से लिंगायत बहुल इलाकों में कैंप कर रहे हैं।

इनकी कोशिश लिंगायत समुदाय को अलग धर्म का दर्जा संबंधी कांग्रेस के सियासी दांव को विफल करना है। संघ के प्रचारक इसे हिंदुओं को बांटने की राजनीति के तौर पर प्रचारित करने के अलावा यह भी सवाल कर रहे हैं कि यदि कांग्रेस को इस समुदाय की इतनी चिंता है तो उसने इसी समुदाय का मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा क्यों नहीं की।

You May Also Like

English News