Election: समाजवादी ने लखनऊ मेयर सहित तीन प्रत्याशियों के नाम का किया ऐलान!

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने लखनऊ के मेयर पद सहित तीन और प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी। राजधानी लखनऊ से मेयर पद के लिए प्रख्यात समाजवादी, लखनऊ विश्वविद्यालय और बीएचयू के कुलपति, सांसद और विधायक रहे आचार्य नरेन्द्र देव के पौत्र यशोवर्धन की पत्नी मीरा वर्धन को प्रत्याशी बनाया है।


वहीं आगरा से राहुल चतुर्वेदी और फिरोजाबाद से राजनारायण गुप्ता मेयर पद के उम्मीदवार होंगे। आचार्य नरेन्द्र देव की जयंती पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने उनकी पौत्रवधु मीरा तलवार वर्धन को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की। मदनमोहन मालवीय मार्ग निवासी 54 वर्षीय मीरा वर्धन शहर की प्रमुख कारोबारी व समाजसेवी हैं।

वह इंटीरियर डिजाइनिंग के बाद वह फर्नीचर फैक्ट्री चला चुकी है। 1991 में उनकी शादी आचार्य नरेन्द्र देव के पौत्र यशोवर्धन से हुई। फिलहाल वह पेट्रोल पंप के साथ ही आचार्य नरेन्द्र देव के नाम पर स्थापित स्कूल चलाती हैं। लेप्रोसी होम समेत कई संस्थाओं से जुड़ी हैं।

उनके पति यशोर्धन उद्यमी है। आगरा से मेयर पद के उम्मीदवार बनाए गए राहुल चतुर्वेदी भी सपा से लंबे समय से जुड़े हुए हैं। पार्टी में कई पदों पर रहने के साथ ही वह पिछले नगर निगम बोर्ड में वह नामित पार्षद थे।

फिरोजाबाद से प्रत्याशी बनाए गए राज नारायण गुप्ता 2012 में भाजपा छोड़कर सपा में आए थे। पहले वह नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव लड़ चुके हैं। पहली बार नगर निगम बने फिरोजाबाद में उन्हें प्रत्याशी बनाकर सपा में व्यापारी वर्ग को जोडऩे की कोशिश की है।

 

 

loading...

You May Also Like

English News