Elections: भाजपा ने गोरखपुर और फूलपुर सीट के लिए प्रत्याशियों का किया ऐलान!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 11 मार्च को होने वाले उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के बाद अब भाजपा ने भी अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। जातीय समीकरणों को देखते हुए भाजपा ने भी प्रत्याशियों का चयन किया है।


उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर सीटों पर 11 मार्च को उपचुनाव होने हैं। 14 मार्च का दिन मतगणना के लिए निर्धारित किया गया है। फूलपुर सीट से कुर्मी वोट बैंक को देखते हुए पटेल उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है। यहां से बीजेपी के केएस पटेल को मौका दिया गया है।

वहीं गोरखपुर की सीट से उपेंद्र शुक्ला को योगी आदित्यनाथ की सीट जीतने की जिम्मेदारी दी गई है। राजस्थान में झटका खाने के बाद बीजेपी उपचुनावों को लेकर बेहद गंभीर हो गई है।

खासकर उत्तर प्रदेश में बीजेपी को अपनी सीटों पर कब्जा बनाए रखना नाक का सवाल बन गया है। रविवार को ही समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर सीट के लिए अपने प्रत्याशी का ऐलान किया था।

वहीं कांग्रेस पार्टी गोरखपुर और फूलपुर सीट पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान पहले ही कर चुकी है। गोरखपुर और फूलपुर सीट यूपी सीएम योगी आदित्यानाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के सीट छोडऩे की वजह से खाली हुई थी।

You May Also Like

English News