Encounter: लखनऊ पुलिस और बदमाशों के बीच हुई भुठभेड़, एक को लगी गोली!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पीजीआई इलाके में बीती रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश को गोली लगी, जबकि उसका एक साथी पकड़ा गया। मौके से एक बदमाश भागने में भी सफल रहा। पुलिस ने पकड़े गये बदमाशों के पास दो तमंचे और बाइक बरामद की है।


आईजी रेंज सुजीज पाण्डेय ने बताया कि बीते 6 जून को आलमबाग स्थित गन्ना संस्थान के पास बदमाशों ने बीएसएफ के डिप्टी कमाण्टेंड मारूति पाण्डेय के साथ लूटपाट की कोशिश की गयी थी। विरोध करने पर बदमाशों ने उनको गोली मार दी थी। गोली उनकी हाथ में लगी थी। इस मामले में आलमबाग कोतवाली में एफआईआर भी दर्ज करायी गयी थी।

बीती रात पीजीआई पुलिस को इस बात का सूचना मुखबिर से मिली कि डिप्टी कमाण्टेंड के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश सवेई रेलवे क्रासिंग की तरफ आने वालो हैं। इस सूचना पर पीजीआई पुलिस वहां पहुंची और घेराबंदी की। इस बीच पुलिस को बाइक सवार तीन बदमाश आते दिखे। पुलिस ने जब बदमाशों को रोकने की कोशिश की तो बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी।

पुलिस ने अपनी आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की। इस फायरिंग में एक बदमाश के गोली लगी और वह घायल हो गया, जबकि एक बदमाश को पुलिस ने किसी तरह घेर कर पकड़ लिया। पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ की सूचना मिलते ही मौके पर आईजी रेंज और एसएसपी दीपक कुमार भी पहुंच गये। बदमाशों के पास दो तमंचे और एक बाइक मिली।

घायल बदमाश की पहचान बरेली निवासी विक्की उर्फ अजय और उसके साथी की पहचान आशियाना निवासी सुमित मैसी के रूप में हुई। घायल बदमाश अजय के खिलाफ बरेली जनपद में दर्जनों मामले दर्ज हैं और उस पर पहले से 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था। आईजी रेंज ने पुलिस टीम अपनी तरफ से भी 25 हजार रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है।

You May Also Like

English News