Encounter: लखनऊ पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 50 हजार का इनामी घायल!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पारा इलाके में बुधवार की देर रात 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश नरेश भाटी से पुलिस की मुठभेड़ हो गयी। इस मुठभेड़ में नरेश भाटी को गोली लगी, जबकि उसका एक साथी भागने में सफल रहा। घायल नरेश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में दो सिपाही भी घायल हुए हैं।


एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि बुधवार की देर रात सरोजनीनगर और पारा पुलिस को इस बात की सूचना मिली कि नोएडा के दनकौर का रहने वाला 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश नरेश भाटी पारा इलाके में आने वाला है। इस सूचना पर पारा और सरोजनीनगर पुलिस की टीम पारा कोतवाली के पास हंसखेड़ा इलाके पहुंच गयी।

पुलिस की टीम ने चारों तरफ से घेराबंदी कर ली। इस बीच पुलिस को एक बाइक सवार दो संदिग्ध लोग आते दिखाई पड़े। पुलिस ने जब शक के आधार पर उनको रोकने की कोशिश की तो उन लोगों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस को भी फायरिंग करनी पड़ी।

इस फायरिंग में एक गोली 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश नरेश भाटी के पैर पर जा लगी और वह लहुलूहानहोकर गिर पड़ा। बदमाशों की फायरिंग में सरोजनीनगर के दो सिपाही अरविंद और मुकेश भी घायल हो गये। इस बीच नरेश का साथी वहां से भाग निकला। बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ की सूचना मिलते ही मौके पुलिस के आलाधिकारी भी पहुंच गये।

फिलहाल पुलिस ने घायल नरेश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। भागे हुए बदमाश का नाम बागपत निवासी कुलदीप जाट बताया जा रहा है। मौके से पुलिस को एक पिस्टल, एक कारबाइल,एक तमंचा और बाइक मिली है। घायल दोनों सिपाहियोंं को भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस मुठभेड़ में घायल बदमाश नरेश भाटी पश्चिम यूपी का कुख्यात अपराधी है और उसके खिलाफ हत्या, लूट जैसे दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज हैं। अभी यह साफ नहीं हो सका है कि बदमाश नरेशऔर उसका साथी लखनऊ क्यों आये थे। फिलहाल पुलिस के अधिकारियोंं का कहना है कि घायल बदमाश का इलाज चल रहा है और इलाज के बाद उससे पूछताछ की जायेगी।

You May Also Like

English News