Encounter: सुरक्षाबलों ने जैश-ए- मोहम्मद के कमांडर को मार गिराया!

श्रीनगर: जम्मू- कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने मंगलवार सुबह आतंकियों के खिलाफ एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया। दक्षिणी कश्मीर के अवंतीपोरा में आतंकी मौजूदगी के इनपुट्स के बाद चलाए गए एक सर्च ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक टॉप कमांडर को मार गिराया।


मिली जानकारी के अनुसार सेना की मिलिट्री इंटेलिजेंस को मंगलवार सुबह पुलवामा जिले के संबूरा गांव में आतंकियों की मौजूदगी के इनपुट्स मिले थे। इस सूचना के बाद सेना के जवानों ने इस पूरे इलाके में एसओजी और सीआरपीएफ के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

कड़ाके की ठंड के बीच शुरू हुई इस कार्रवाई में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स रेजीमेंट के जवानों ने एक मकान की घेराबंदी की। इसके बाद चारों ओर से घिरे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर भारी गोलीबारी शुरू की जिसके जवाब में सेना ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की।

इस ऑपरेशन के करीब एक घंटे के भीतर ही सेना ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक टॉप कमांडर को मार गिराया। मारे गए कमांडर का नाम नूर मोहम्मद है जो कि पिछले कई दिनों से पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम कर रहा है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार पुलवामा में अब भी दो आतंकी घिरे हो सकते हैं जिनकी तलाश में सेना के जवान लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

You May Also Like

English News