Encounter: लखनऊ पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, दो पकड़े गये !

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की कृष्णानगर पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने रविवार की सुबह मुठभेड़ के दौरान 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश सहित तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया। इस मुठभेड़ में इनामी बदमाश के पैर पर गोली भी लगी और उसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने पकड़े गये बदमाशों एक बाइक, नकदी, लैपटाप, तमंचे और चार मोबाइल फोन बरामद किये। मौके से एक बदमाश भागने में सफल रहा।


इंस्पेक्टर कृष्णानगर अंजनी पाण्डेय ने बताया कि रविवार की सुबह पुलिस को मुखबिर से इस बात की सूचना मिली कि 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश मडिय़ांव निवासी शुभकरन यादव अपने कुछ साथियों के साथ काकोरी होते हुए कृष्णानगर आने वाला है। इस सूचना पर कृष्णानगर पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने काकोरी के कलियाखेड़ा पहुंची और पहले से घेराबंदी कर ली।

इस बीच पुलिस को दो बाइक सवार चार संदिग्ध लोग आते दिखाई पड़े। पुलिस ने जैसे ही उन लोगों को रोकने की कोशिश की बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस टीम ने फायरिंग कर दी। पुलिस टीम ने भी जवाबी फायरिंग शुरू की। इस दौरान एक गोली इनामी बदमाश शुभकरन के दाहिने पैर में लग गयी। इस बीच बाइक सवार एक बदमाश मौके से भाग निकला, जबकि दो अन्य बदमाशों को पुलिस टीम ने घेर कर पकड़ा।

इसके बाद पुलिस ने गोली लगने से घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस को मौके से लूटे गये 23500 रुपये, एक लैपटाप, दो तमंचे, चार मोबाइल फोन और तीन कारतूस मिले। पूछताछ में पकड़े गये बदमाशों ने अपना नाम वजीरगंज निवासी संजय शुक्ला, सीतापुर निवासी वीरेन्द्र और भागे हुए बदमाश का नाम ठाकुरगंज निवासी गुरप्रीत उर्फ रिंकल बताया। आरोपी गुरप्रीत मूल रूप से खीरी और संजय हरदोई जनपद का रहने वाला है।

घायल बदमाश पर था 25 हजार रुपये का इनाम
इंस्पेक्टर कृष्णानगर अंजनी पाण्डेय ने बताया कि गोली लगने से घायल बदमाश शुभकरन कृष्णानगर इलाके में वर्ष 2015 में चर्चित प्रापर्टी डीलर राजबहादुर सिंह हत्याकाण्ड में शामिल था और उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गयी थी,तब से आरोपी शुभकरन फरार चल रहा था और पुलिस उसकी तलाश में लगी है।

10 अप्रैल को बीकेटी इलाके में की थी लूट
मुठभेड़ के दौरान पकड़े गये बदमाशों ने 10 अप्रैल को बीकेटी इलाके में जनसुविधा केन्द्र से रुपये लेकर जा रहे एक व्यक्ति से असलहे के बल पर 1.70 लाख रुपये और लैपटाप लूटे थे। इसके अलावा वर्ष 2010 में सीतापुर में पड़ी डकैती में शामिल थे। इसके अलावा आरोपियों ने वर्ष 2012 में नाका इलाके में एक कारोबारी से लूट की वारदात को भी अंजाम देने की बात कुबूली है।

काफी लम्बा है बदमाशों का आपराधिक इतिहास
पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गये तीन बदमाशों का आपराधिक इतिहास काफी लम्बा है। गोली लगने से घायल शुभकरन के खिलाफ कृष्णानगर में दो, सीतापुर में चार, काकोरी में दो और बीकेटी थाने में एक आपराधिक मामला दर्ज है। वहीं पकड़े गये बदमाश संजय के खिलाफ सीतापुर में चार, नाका में तीन, काकोरी में एक और बीकेटी थाने में एक मामला दर्ज है। इसके अलावा बदमाश वीरेन्द्र के खिलाफ काकोरी में दो और बीकेटी थाने में एक आपराधिक मामला दर्र्ज है।

बरामद बाइक चोरी या लूट की होने की संभाावना
एसपी पूर्वी ने बताया कि पकड़े गये बदमाश पेशेवर अपराधी है। यह लोग लूट के अलावा भाड़े पर हत्या करने का भी काम करते हैं। बदमाश शुभकरन ने प्रापर्टी डीलर राजबहादुर सिंह की हत्या सुपारी लेकर की थी। बरामद की गयी अपाचे बाइक चोरी या फिर लूट की हो सकती है। फिलहाल बाइक पर कोई नम्बर नहीं है, इसलिए पुलिस बाइक के इंजन व चेचिस नम्बर की मदद से बाइक के मालिक के बारे में पता लगा रही है।

फरार बदमाश की धर-पकड़ में लगायी गयी पुलिस टीम
एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान खीरी जनपद निवासी बदमाश गुरप्रीत उर्फ रिंकल भागने में सफल रहा। अब पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम फरार बदमाश गुरप्रीत की तलाश में लगायी गयी है। उनका कहना है जल्द ही उसको भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

मुठभेड़ में यह पुलिसकर्मी रहे शामिल
रविवार की सुबह कलियाखेड़ा में हुई पुलिस मुठभेड़ में इंस्पेक्टर कृष्णानगर अंजनी पाण्डेय, इंस्पेक्टर अजय कुमार त्रिपाठी, एसएसआई अमरनाथ यादव, सर्विलांस सेल प्रभारी अम्बर सिंह, दारोगा भरत कुमार पाठक, सिपाही सुनील राय, अनीश कुमार, प्रमोद पाण्डेय, प्रिंस कुमार, रामनिवास शुक्ला, वीर सिंह, सुदीप कटियार, धर्मेन्द्र तिवारी, देवेन्द्र प्रताप सिंह और सूरज सिंह शामिल रहे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com