इंग्लैंड टीम के भारत पहुंचते ही ये क्या बोल गए गांगुली

New Delhi : 5 Test Match की सीरीज के लिए England Team बुधवार को India पहुंच गई है। England Team के यहां पहुंचते ही भारत पूर्व कप्तान Saurav Gaungaly ने England Team को अपने ही अंदाज में सावधानी दे डाली है।इंग्लैंड टीम के भारत पहुंचते ही ये क्या बोल गए गांगुली

दादा की माने तो टीम इंडिया विराट कोहली की अगुवाई में इंग्लैंड का क्लीनस्वीप कर सकती है। भारत और इंग्लैंड के बीच 9 नवंबर से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। दोनों के बीच पहला टेस्ट मैच राजकोट में खेला जाएगा। भारत ने हाल ही में न्यूजीलैंड का भी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से सफाया किया था। गांगुली ने कहा, ‘भारतीय टीम इस समय शानदार अंदाज में खेल रही है। न्यूजीलैंड की ही तरह मुझे एक और सीरीज व्हाइटवॉश होने की उम्मीद है। 
इंग्लैंड को सचेत रहना चाहिए।’ गांगुली की ही तरह इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी मंगलवार को कह चुके हैं कि इंग्लैंड में स्तरीय स्पिन गेंदबाजों की कमी है और उनके बल्लेबाज बांग्लादेश में स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए। वॉन ने कहा था कि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे धुरंधर स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ नुकसान से बचने के लिए संयम से खेलना होगा। 
इंग्लैंड ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सकलैन मुश्ताक को टीम का स्पिन सलाहकार नियुक्त किया है। इंग्लैंड ने इससे पहले बांग्लादेश में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी थी। पहला मैच करीबी रहा था और इंग्लैंड बाल-बाल हार से बचा लेकिन दूसरे मैच में बांग्लादेश ने जीत दर्ज की और सीरीज 1-1 की बराबरी पर छूटी। एलेस्टेयर कुक की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम 9 नवंबर से शुरू हो रहे अपने भारत दौरे के लिए बुधवार को मुंबई पहुंच चुकी है।
 भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। भारत के साथ इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 9 नवंबर से होगी। दोनों देशों के बीच पांच टेस्टों की सीरीज होनी है जिसका पहला मैच 9 से 13 नवंबर को राजकोट में खेला जाएगा। भारत के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड का कोई अभ्यास मैच नहीं होगा। मेहमान टीम का 5 नवंबर को एकमात्र ट्रेनिंग सेशन क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित होगा। इसके बाद वह राजकोट पहले टेस्ट के लिए रवाना होगी।
 

You May Also Like

English News