ENGvsNZ: न्यूजीलैंड को 87 रन से बुरी तरह हराकर चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंग्लैंड

एलेक्स हेल्स (56), जो रूट (64) और जोस बटलर (61*) की आतिशी पारी और लियाम प्लंकेट (4) की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने मंगलवार को न्यूजीलैंड को 87 रन से शिकस्त दे दी।

अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की फिल्म 102 नॉट आउट की रिलीज डेट हुई फाइनल…

ENGvsNZ: न्यूजीलैंड को 87 रन से बुरी तरह हराकर चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंग्लैंड

अभी-अभी: आई ये सबसे बुरी खबर लंदन हमले में मारे गए ये दो बड़े क्रिकेटर की हुई मौत, शोक में डूबा पूरा खेल जगत…
आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के छठे मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते उतरी टीम इंग्लैंड 49.3 ओवर में 310 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और जीत के लिए 311 का लक्ष्य दिया। जवाब में 44.3 ओवर में महज 223 रन बनाकर न्यूजीलैंड की पूरी टीम ढेर हो गई।

न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद ही खराब रही और पहले ही ओवर में ल्यूक रोंची बगैर खाता खोले मैन ऑफ द मैच रहे जेक बॉल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। मार्टिन गुप्टिल (27) भी बेन स्टोक्स की गेंद पर रूट के हाथों कैच हो गए। कप्तान केन विलियम्सन (87) और रॉस टेलर (39) ने साहसिक खेल का प्रदर्शन किया, लेकिन बाकी के खिलाड़ी 20 रन के आंकड़े को नहीं छू सका।  

केन विलियम्सन को मार्क वुड की गेंद पर बटलर ने लपका तो रॉस टेलर का कैच जेक बॉल की गेंद पर रूट ने लिया।  इंग्लैंड की ओर से प्लंकेट ने चार तो जेक बॉल और आदिल राशिद ने दो-दो विकेट लिए। मार्क वुड और बेन स्टोक्स को एक-एक विकेट से संतोष करना पड़ा। 

इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और महज 37 के टीम स्कोर पर उसे पहला झटका जेसन रॉय (13) के रूप में लगा। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने ने आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर जेसन को क्लीन बोल्ड कर दिया। हालांकि इसके बाद ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (56) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए किवियों की धुनाई जारी रखी।

हेल्स को भी मिल्ने ने 21वें ओवर की आखिरी गेंद पर बोल्ड कर दिया। कप्तान इयोन मोर्गन (13) 25वें ओवर में कोरी एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर ल्यूक रोंची को कैच थमा बैठे। कोरी एंडरसन ने विकेट जो रूट (64) को भी क्लीन बोल्ड किया।

इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (48) तूफानी बल्लेबाजी करते हुए बड़े स्कोर की तरफ बढ़ ही रहे थे कि एडम मिल्ने की गेंद पर ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच हो गए। स्टोक्स अपने वनडे करिअर का 10वां अर्द्धशतक ठोकने से चूक गए।

इसके बाद आए मोईन अली (12) कुछ खास नहीं कर सके और वह कवर्स की ओर खेलने की कोशिश में कोरी एंडरसन की गेंद पर ट्रेंट बोल्ट के हाथों लपक लिए गए।इंग्लैंड टीम में चोटिल क्रिस वोग्स की जगह आए स्पिनर आदिल राशिद (11) सेंटनर की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। जबकि न्यूजीलैंड टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मार्क वुड और जैक बाल बिना खाता खोले ही टिम साऊदी की गेंद पर कैच कर लिए गए।

प्लंकेट ने 10 गेंद पर एक छक्के और एक चौके की मदद से 15 रन बनाए लेकिन वह भी मिल्ने की गेंद पर साऊदी के हाथों कैच हो गए। न्यूजीलैंड की ओर से कोरी एंडरसन व एडम मिल्ने ने 3-3 विकेट तो टिम साउदी ने दो विकेट लिए। मिशेल सेंटनर व ट्रेंट बोल्ट को एक-एक विकेट से संतोष करना पड़ा। 

You May Also Like

English News