EVM के मुद्दे पर अखिलेश ने बुलाई विपक्ष की बैठक, BSP ने अभी तक सहमति नहीं दी….

गुजरात में दिसंबर में बीजेपी की सत्ता में वापसी के बाद एक बार फि‍र विपक्षी दलों ने ईवीएम पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं. समाजवादी पार्टी ने तो यहां तक गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए बैलेट पेपर से मतदान करने की मांग कर दी है. वहीं समाजवादी पार्टी चाहती है कि इस मुद्दे पर पूरा विपक्ष एकजुट हो. यही वजह है कि इस मुद्दे पर एक राय बनाने के लिए सपा ने विपक्ष की बैठक बुलाई है.EVM के मुद्दे पर अखिलेश ने बुलाई विपक्ष की बैठक, BSP ने अभी तक सहमति नहीं दी....

बड़ा खुलासा: कमला मिल्स में अवैध रूप से चल रहे इस वजह से लगी थी आग…

सूत्रों के अनुसार शनिवार को जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट कार्यालय में बैठक होगी. बैठक में गोरखपुर, फूलपुर लोकसभा उपचुनाव को लेकर चर्चा होगी. लोकसभा उपचुनाव बैलेट पेपर से कराने को लेकर मंथन होगा.

इस बैठक में सपा बैलेट पेपर की मांग पर विपक्ष का समर्थन जुटाएगी.  सपा प्रदेश अध्यक्ष ने अन्य विपक्षी दलों को न्यौता भेजा. आपको बता दें कि सपा का लगातार विरोध करने वाली पार्टी मायाव‍ती की बीएसपी ने अभी तक सहमति नहीं दी है. 

बैठक में सभी विपक्षी पार्टियों के प्रदेश अध्यक्ष को आमंत्रित किया गया. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी बैठक में  मौजूद रहेंगे. विपक्ष की बैठक में अपेक्षित समर्थन के मुद्दे पर प्रेस कांफ्रेंस भी होगी. अखिलेश यादव अगले दिन 7 जनवरी को पीसी करेंगे.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं.

You May Also Like

English News