Exam Tensions: छात्रों को पीएम मोदी देंगे चिंतामुक्त रहने के टिप्स!

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बच्चों को परीक्षाओं से चिंतामुक्त रहने के टिप्स दिये। प्रधानमंत्री दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से देश के बच्चों को संबोधित करेंगे। इसका लाइव प्रसारण शिक्षण संस्थानों में दिखाया जाएगा। प्रसारण छठी से 12वीं तक के बच्चों व उससे ऊपर के बच्चों के लिए सुबह 11 बजे से 12 बजे तक होगा। यह प्रसारण बच्चों तक एजुसेटए टीवी व रेडियो के माध्यम से पहुंचाया जाएगा।


प्रधानमंत्री बोर्ड की परीक्षा देने वाले बच्चों पर अपने संबोधन में खासा ध्यान रखेंगे। इस दौरान वह बच्चों के सवालों का जवाब भी देंगे। वह परीक्षा की तैयारियों से जुड़े कुछ टिप्स बच्चों को देंगे ताकि वह तनावमुक्त होकर परीक्षा दे सकें।

कार्यक्रम से पहले पीएम ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट कर कहा कि मैं युवा दोस्तों, शिक्षकों और अभिभावकों से परीक्षा में मुस्कुराहट और बिना तनाव के शामिल होने की चर्चा करने को लेकर बहुत उत्सुक हूं। यह परीक्षा पर चर्चा 12 बजे शुरू होगी।

इस कार्यक्रम का नाम मेकिंग एग्जाम फन चैट विद पीएम मोदी रखा गया है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई द्वारा स्कूलों को कार्यक्रम के लाइव प्रसारण को दिखाने की व्यवस्था करने और छात्रों की मौजूदगी को सुनिश्चित करने का आदेश जारी किया गया है।

कार्यक्रम में 10 छात्र-छात्राओं को प्रधानमंत्री से सीधे सवाल पूछने का मौका मिलेगा। इसके अलावा पीएम माई गवर्नमेंट डॉट कॉम से चुने हुए सवालों का जवाब देंगे।

You May Also Like

English News