Exclusive: होशियार राजधानी में बीक रहे हैं नकली आटो पाट्र्स

लखनऊ: अगर आप किसी दुकान से गाड़ी का सामान खरीद रहे हैं तो कृपा होशियार रही। बाजार में नकली पाट्र्स भी बेच जा रहे हैं। कुछ ऐसा ही देखने को मिला राजधानी के ठाकुरगंज इलाके मेें। ठाकुरगंज के रिंग रोड इलाके में टाटा मोटर्स कम्पनी के नकली पाट्र्स बेचने वाले चार दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गयी। सभी दुकानों पर छापेमारी करते हुए वहां से नकली आटो पाट्र्स बरामद किये गये। इस संबंध में सभी के खिलाफ ठाकुरगंज थाने में सूचना तकनीकि अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है।


हरियाणा के गुडग़ांव स्थित ईआईपीआर कम्पनी टाटा मोटर्स कम्पनी के नकली माल बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई का काम करती है। बताया जाता है कि इस कम्पनी में हृदय नारायण मल्ल डिप्टी जरनल मैनेजर आपरेशन के पद पर तैनता है। 4 जुलाई को वह अपनी टीम के साथ ठाकुरगंज कोतवाली पहुंचे और बताया कि रिंग रोड इलाके में कुछ आटो पाट्र्स की दुकानों पर टाटा कम्पनी के नकली पाट्र्स बेचे जा रहे हैं।

इस सूचना के बाद ईआईपीआर कम्पनी के अधिकारी और ठाकुरगंज पुलिस ने मिलकर एक साथ रिंग रोड स्थित आरिफ आटो मोबाइल नाम की दुकान पर छापा मारा। वहां से टाटा कम्पनी के 3 नकली प्रेशर प्लेट और 4 नकली क्लच प्लेट मिले। इसके बाद शर्मा आटो मोबाइल की दुकान पर छापेमारी की गयी। यहां से 2 नकली प्रेशर प्लेट और 4 नकली क्लच प्लेट मिले। इसके बाद प्रकाश आटो मोबाइल की दुकान पर टीम ने छापा मारा औरव वहां से 2 नकली प्रेशन प्लेट और 2 नकली क्लेच प्लेट बरामद हुई।

अंत में टीम ने अजमेरी आटो मोबाइल नाम की दुकान पर छापा मारते हुए वहां से 9 नकली प्रेशर प्लेट बरामद की। बरामद किये गये सभी नकली पाट्र्स को ईआईपीआर कम्पनी ने सील कर ठाकुरगंज पुलिस के हवाले कर दिया। इस संबंध में हृदय नारायण मल्ल ने ठाकुरगंज कोतवाली में दुकान मालिक आरिफ, चंद्रकिशोर, ज्ञान प्रकश और सलीम के खिलाफ सूचना एवं तकनीकि अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज करायी।

You May Also Like

English News