फेसबुक बदलेगा नाम, जानिए कब हो सकती है घोषणा

     आप फेसबुक को कब से जानते हैं। आज जो 30 साल के हैं वो करीब 15 साल से और जो 15 साल के हैं वो दो या तीन साल से। लेकिन अब ये फेसबुक अपना नाम बदलने की तैयारी कर रहा है। फेसबुक कंपनी ही वाट्सऐप और इंस्टाग्राम की अधिपत्य करने वाली कंपनी है। सोशल मीडिया ऐप की बात करें तो इन तीनों ऐप का अच्छा वर्चस्व कायम है अभी। भारत में इनका जबरदस्त तरीके से इस्तेमाल होता है। फेसबुक 28 अक्तूबर को अपने नाम की घोषणा कर सकता है।

कोई आधिकारिक जानकारी नहीं
यह खबर तेजी से वायरल हो गई कि फेसबुक कंपनी अपना नाम बदल सकती है। यह जल्द ही हो सकता है। इसको लेकर मीडिया में रिपोर्ट भी प्रकाशित हो गई। पिछले दिनों एक मीडिया हाउस ने खबर छापी कि फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग अपनी कंपनी के नए नाम का ऐलान करेंगे। नाम की घोषणा को लेकर कोई आधिकारिक बयान भी कंपनी ने नहीं दिया है। यह तिथि 28 अक्तूबर तय की गई है। फेसबुक की वार्षिक बैठक में यह फैसला लिया जाएगा।

आखिर क्यों बदला जा रहा है नाम
फेसबुक ऐसी कंपनी है जो पहले एक सोशल मीडिया ऐप के तौर पर सामने आया था। इसके बाद कंपनी ने वाट्सऐप और इंस्टाग्राम को भी खरीद लिया। इसलिए बताया जा रहा है कि फेसबुक भी अब इंस्टाग्राम और वाट्सऐप की तरह ऐप ही होगा और इनकी कंपनी जो अभी फेसबुक है वो कुछ और नाम हो सकता है। और ये सब उसी कंपनी के अंतर्गत आएंगे। बताया जा रहा है कि मेटावर्स में जकरबर्ग अपनी अच्छी उपस्थिति दर्ज करा सकें इसलिए ऐसा किया जा रहा है। मेटावर्स आॅनलाइन दुनिया में इस्तेमाल किया जाने वाला टर्म है और लोग अलग डिवाइस से एक र्व्चुअल माहौल में जाते हैं और बातचीत कर पाते हैं। बता दें कि गूगल ने 2015 में अपनी होल्डिंग कंपनी का नाम बदलकर एल्फाबेट इंक किया था। सिलिकॉन वैली में यह आम है। लोगों में काफी उत्सुकता इस बात की है कि फेसबुक अपनी कंपनी का नाम बदलकर क्या कर सकते हैं। वैसे बता दें कि भारत में यह खबर फैलते ही लोगों ने इसको सर्च करना शुरू कर दिया है। अब 28 अक्तूबर का इंतजार किया जा रहा है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com