Fake: गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करने के लिए बन गया फर्जी दरोगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार!

लखनऊ: अपनी गर्लफ्रेंड को प्रभावित करने के लिए इटावा जनपद का रहने वाला दिनेश सिंह फर्जी दारोगा बन बैठा। उसने दारोगा की वर्दी पहनी और मुंगेर की पिस्टल लगा ली। बीती रात चेकिंग के दौरान पारा पुलिस ने उसको धर-दबोचा। आरोपी दिनेश दिल्ली के रहने वाले तीन युवकों से लिफ्ट लेकर उनकी कार से लखनऊ आया था। आरोपी खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच का दारोगा बता रहा था।


एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि बीती रात पारा पुलिस खुशहालगंज इलाके में चेकिंग कर रही थी। इस बीच पुलिस को दिल्ली के नम्बर की एक हुंडई वरना कार आते दिखाई पड़ी। पुलिस ने जैसे ही कार को चेकिंग के लिए रोका तो कार में चार युवक मिले। एक युवक ने दारोगा की वर्दी पहन रखी थी।

युवक दिखने मेें दारोगा नहीं लग रहा था, क्योंकि उसका हावभाव पुलिस वालों जैसे बिल्कुल नहीं था। यहां तक की उसकी वर्दी के होलेस्टर में लगी पिस्टल भी पुलिस की नहीं लग रही थी। शक होने पर पुलिस ने जब युवक से पूछताछ की तो उसने खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच का दारोगा बताया। यह बात सुन पुलिस को उस पर और शक हो गया, क्योंकि उसकी वर्दी दिल्ली पुलिस की वर्दी से मेल नहीं खा रही थी।

इसके बाद पुलिस ने युवक को पकड़ लिया। पूछताछ की दौर शुरू हुआ तो सारी सच्चाई सामने आ गयी। युवक ने अपना नाम इटावा भिठौली निवासी दिनेश पाल बताया। उसने बताया कि वह दारोगा नहीं है।

उसने बताया कि अपनली गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करने के लिए वह फर्जी दारोगा बना था। पुलिस ने जब कार सवार अन्य युवकों से पूछताछ की तो उन लोगों ने बताया कि आरोपी दिनेश पाल ने उन लोगों से दिल्ली से लखनऊ तक की लिफ्ट लिया था। आरोपी दिनेश पाल के पास से मिली पिस्टल बिहार के मुंगेर की बनी हुई है। पूछताछ के बाद पारा पुलिस ने आरोपी दिनेश को गिरफ्तार कर लिया।

You May Also Like

English News